metro guidelines
metro guidelines

Metro guidelines : जब से कोरोना ने लोगों को परेशान किया है तब से लोग मास्क लगा रहे थे पर अब फिर से लोग निडर हो चुके है । जब की सभी को ये बात पता है कि लोग कोरोना अभी गया नहीं है । कई बार CISF भी लोगो को लाख बार मास्क यूज़ करने की सलाह देते है । कई बार तो लोग इनसे हाथापाई तक करने लग जाते है । अब इसी समस्या से छुटकारा पाने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन ने कई स्टेशनों पर फ्लाइंग स्क्वाड तैनात किये हुए है । इसलिए अगर कोई भी अब अगर आप मास्क पहने नहीं दिखे तो सीधा आप पर 5 हज़ार का चलान कटेगा ।

 

DMRC का ये भी कहना है कि CISF लोगों से कैसे भी कर के गाइड लाइन का पालन कराये । इसी लिए फ्लाइंग स्क्वाड को नियुक्त किया गया है । और इसके पीछे का कारण है वो लोग जो ना तो इसका पालन करते है और न ही किसी कि बात सुनते है । अब अगर आप covid – 19 का उलंघन करते दिखे तो आप पर सीधा 5 हज़ार रूपये का जुरमाना लगेगा ।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कई लोग अब तक इस जुर्माने का शिकार हो चुके है । इसलिए अगर आप कभी भी मेट्रो में जाए तो भूल कर भी मास्क लगाना ना भूले । साथ ही अगर आपसे गलती हो जाए तो हाथापाई न करें और गलती को मान लें ।

Latest News