house flies remedies
house flies remedies

House flies : गर्मियों के मौसम में मक्खियों की समस्या एक आम समस्या है । ये बिन बुलाए मेहमान की तरह होते है जैसे ही इन्हे खिड़की या दरवाज़े खुले मिलते है ये सीधा अंदर आ जाते है । ये मक्खियां घर के अंदर दुनियाभर की गंदगी अपने साथ लेकर आती है और बीमार भी कर देती हैं । नॉर्मली तो हमे इनमे बीमारी दिखती नहीं है लेकिन ये हमे चैन से सोने भी नहीं देती । अगर आप भी इस से परेशान है तो अब आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है । क्योंकि आज हम आपके लिए घरेलू उपाय लेकर आये है जिससे ये मक्खियां 2 मिनट के अंदर छूमंतर हो जाएंगी ।

 

 

 

घरेलू उपाय

 

आप सबसे पहले एक गिलास में एपल साइडर विनिगर को लें । इसके बाद आप उसमें डिश सोप की कुछ बूंदें डाल दें । आप किचन में यूज़ होने वाले प्लास्टिक रैप को लेकर गिलास को कवर कर दें । इसके बाद आप गिलास पर प्लास्टिक रैप को रबड़ लगाकर थोड़ा टाइट कर दें । इसके बाद आप एक टूथपिक लेकर गिलास के मुंह पर लगे प्लास्टिक रैप पर छेद कर दें । इसके बाद आप उसे उस जगह रख दें जहाँ पर मक्खियां लग रही है ।
आप चाहे तो आप एक गिलास पानी में 2 चम्मच नमक मिला लीजिए । इस पानी को आप अब एक बोतल में भर लें और जहाँ जहाँ आपको मक्खियां दिखें उन पर छिड़क दीजिये । मक्खियां भाग जाएंगी ।

 

आपको शायद नहीं पता लेकिन मक्खियों को भगाने के लिए ये पुदीना और तुलसी सबसे बेस्ट है । आप पुदीना और तुलसी का पाउडर या पेस्ट बनाकर पानी में मिला लें । आप इस पानी को मक्खियों पर स्प्रे कर दें । ये आपके लिए पेस्टीसाइड की तरह दिखता है ।

Latest News