Komaki Ranger electric cruiser bike

India’s first electric cruiser bike: कोमाकी इलेक्ट्रिक ने आधिकारिक तौर पर देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक, रेंजर को ₹ 1.68 लाख (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया है, जिसमें सभी फीचर जोड़े गए हैं। इस इलेक्ट्रिक बाइक को कंपनी के सभी डीलरशिप पर 26 जनवरी से उपलब्ध कराया जाएगा। इसे तीन अलग-अलग कलर स्कीम- गार्नेट रेड, डीप ब्लू और जेट ब्लैक में पेश किया गया है।

कोमाकी रेंजर में बड़े ग्रॉसर व्हील और क्रोम एक्सटीरियर हैं, जो एक गजब का क्रूजर डिज़ाइन शो करते हैं। मोटरसाइकिल में चमकदार क्रोम से सजाए गए रेट्रो-थीम वाले गोल एलईडी हेडलैंप मिलते हैं जो दोनों तरफ क्रोम से सजाए गए गोल आकार के लैंप के साथ हैं। हेडलैम्प रेट्रो-थीम वाले साइड इंडिकेटर्स से घिरा है। इसके अलावा, मोटरबाइक के रेक्ड वाइड हैंडलबार, सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्यूल टैंक पर चमकदार क्रोम ट्रीटेड डिस्प्ले कुछ ऐसे डिज़ाइन तत्व हैं जो इसे विशिष्ट बनाते हैं।

रेंजर पर सवार सीट को नीचे रखा गया है, जबकि पीछे की सीट को एक बैकरेस्ट मिलता है, जिससे एक आरामदायक सवारी अनुभव सुनिश्चित होता है। दोनों तरफ के हार्ड पैनियर इंगित करते हैं कि मोटरसाइकिल को लंबी दूरी की सवारी क्षमता पर ध्यान केंद्रित करते हुए विकसित किया गया है। अन्य डिज़ाइन तत्वों में लेग गार्ड, एक अशुद्ध निकास और काले मिश्र धातु के पहिये शामिल हैं।

इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक 4 kW बैटरी पैक के साथ 4,000-वाट मोटर के संयोजन से सुसज्जित है, जो देश में अब तक के किसी भी दोपहिया वाहन में सबसे बड़ा है। बिजली इकाई 180-220 किलोमीटर की सिंगल-चार्ज रेंज प्रदान करती है। कोमाकी ने रेंजर को ब्लूटूथ साउंड सिस्टम, साइड स्टैंड सेंसर, क्रूज कंट्रोल फीचर, एंटी-थेफ्ट लॉक सिस्टम और एक डुअल स्टोरेज बॉक्स से लैस किया है।

रेंजर के साथ, कोमाकी ने 1 रुपये में वेनिस इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है।

15 लाख (एक्स-शोरूम)। इलेक्ट्रिक स्कूटर में आराम के साथ आइकोनिक लुक्स भी हैं। यह 3kw की मोटर और 2.9kw के बैटरी पैक से लैस है। इसे बाजार में नौ अलग-अलग कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा। स्कूटर एक सेल्फ-डायग्नोसिस सिस्टम, मोबाइल चार्जिंग पॉइंट, रिवर्स असिस्ट, अतिरिक्त स्टोरेज बॉक्स और फुल बॉडी गार्ड के साथ सुसज्जित है।

Latest News