Thursday, February 9, 2023
HomeBusinessIRCTC OFFER: रेलवे के यात्रियों को बड़ा तोहफा, सिर्फ इतने रुपये में...

IRCTC OFFER: रेलवे के यात्रियों को बड़ा तोहफा, सिर्फ इतने रुपये में घूमे 7 टूरिस्ट प्लेस, साथ में मिलेंगी बंपर सुविधा

नई दिल्लीः IRCTC: अगर आपका भी प्लान किसी तीर्थ स्थल पर घूमने का बन रहा है तो ये खबर आपके लिए है. जी हां आईआरसीटीसी दे रही है एक बड़ा ऑफर तो जल्दी से इस ऑफर को लीजिए और 9 दिन में घूमिए 7 टूरिस्ट प्लेस। आईआरसीटीस की ये ट्रेन पैकेज बहुत ही सस्ता और शानदार है. आईआरसीटीसी के इस पैकेज के जरिए आपको तिरुपति, रामेश्वरम कन्याकुमारी, और मदुरै जैसी जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा. आईआरसीटीसी ने इस ट्रेन पैकेज की जानकारी खुद अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर दी है.

बता दें इस ट्रेन पैकेज में पूरी यात्रा 8 रात और 9 दिनों की होगी. इस ट्रेन पैकेज में आपको खाने-पीने की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. ये यात्रा स्वदेश दर्शन टूरिस्ट ट्रेन के जरिए कराई जाएगी. इस स्पेशल ट्रेन में सफर करने वाले यात्री राजकोट, साबरमती, वडोदरा, कल्याण और पुणे स्टेशनों से बोर्डिंग/डिबोर्डिंग भी कर सकेंगे.

चलिए जानते है विस्तार से आईआरसीटीसी के इस स्पेशल पैकेज को कैसे बुक करें, इसका प्राइस कितना होगा और साथ ही साथ आगे खबर में ये भी जानते है इस पैकेज की क्या है खासियत.

कैसे करें बुकिंग

अगर आप भी इस पैकेज का आनंद लेना चाहते हैं और स्पेशल ट्रेन पैकेट से टूर करना चाहते हैं तो इस टूर पैकेज की बुकिंग के लिए आपको सबसे पहले आईआरसीटीसी की वेबसाइट irctctourism.com पर ऑनलाइन जाकर कर रजिस्टर करना होगा. इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी आप बुकिंग कर सकते है.

इस टूर पैकेज की खास बातें

* कितने दिन का होगा तौर : ये टूर पैकेज 8 रात और 9 दिनों का होगा.
* प्रस्थान करने की क्या तारीख : इस टूर की प्रस्थान को तारीख 24 जनवरी, 2022 होगी
* पैकेज का नाम : इस ट्रेन पैकेज का नाम South India Divine Ex. Rajkot (WZSD10) है.
* मील प्लान : ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर आपको इस पैकेज में मिलेगा.
* क्लास : इस पैकेज में आपको स्लीपर और थर्ड एसी मिलेगा.

कितना है किराया

इस टूर पैकेज का किराया किराया आपके बुकिंग की गई क्लास के अकॉर्डिंग होगा. इस टूर पैकेज की शुरुआत 13,900 रुपये प्रति व्यक्ति से होगी. अगर आप (एसएल) कैटेगरी में सफर करते हैं तो आपको 13,900 रुपये देने होंगे. अगर स्टैंडर्ड (एसएल) कैटेगरी पैकेज लेते हैं तो 15,300 रुपये प्रति व्यक्ति देना होगा. कंफर्ट (थर्ड एसी) कैटेगरी के लिए 23800 रुपये प्रति व्यक्ति देने होंगे. यानी इस पैकेज में अलग अलग टैरिफ है जो पैसेंजर द्वारा चुनी गई कैटेगरी के हिसाब से मिलता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments