ओडिशा में आज बेहद ही झकझोर देने वाला हादसा हुआ है। बालासोर में शुक्रवार 6:51 PM पर तीन ट्रेनों में टक्कर हो गई। हादसा बहुत बड़ा है। यहां बहनागा स्टेशन के समीप कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी की भिड़ंत हो गई। टक्कर भयंकर होने के चलते कोरोमंडल एक्सप्रेस बेपटरी हो गई। ट्रेन के कई डिब्बे सामने वाली मालगाड़ी की बोगी पर चढ़ गए. मिली जानकारी के मुताबिक, तुरंत ही सात डिब्बे वहीं पर पलट गए, चार डिब्बे लुढकर पर रेल बाउंड्री के बाहर भी चले गए. कुल 15 बोगी क्षत विक्षत होकर बेपटरी हो गई। हादसे के बाद प्रधानमंत्री और रेल मंत्री सहित सभी बड़ी हस्तियों ने खेद प्रकट किया है। सभी यात्रियों के परिवारों को हर संभव मदद की घोषणा की गई है।

Coromandel Express Derail

ओडिशा में 2 जून को ट्रेन हादसे ने पूरे देशवासियों को झकझोर दिया। हादसे के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दुख प्रकट करते हुए मृतकों के परिजनों को मदद का आश्वासन भी दिया। मृतक के परिवार को 10 लाख रुपये और घायल को 2 लाख और चोटिल यात्रियों को 50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट के जरिए घोषणा की है। भुवनेश्वर और कोलकाता से बड़ी संख्या में बचाव दल की टीमें जुट गई है। एनडीआरएफ, राज्य सरकार की टीमों सहित एयरफोर्स की टीमें भी घायल यात्रियों को हॉस्पिटल तक पहुंचाने में जुट गई। मौके पर मौजूद हैं.

Coromandel Express Accident

रेल हादसे में अब तक 233 यात्रियों की मौत हो चुकी है, जबकि 900 से ज्यादा यात्री घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को नजदीकी चिकित्सालयों में भर्ती कराया गया है. फिलहाल इस रूट पर आने जाने वाली सभी ट्रेनों को बंद कर दिया है. रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है. मृतकों की संख्या अभी बढ़ भी सकती है. राहत-बचाव के लिए एनडीआरएफ की 5 टीमें लगाई गई है।

तीन ट्रेनों की टक्कर

हादसे में एक एक करके कुल तीन ट्रेनों की आपस में टक्कर हुई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक SMVB-हावड़ा एक्सप्रेस, कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी आपस में टकराई है। हावड़ा एक्सप्रेस की टक्कर सबसे पहले मालगाड़ी से हुई, उसके बाद मालगाड़ी जाकर कोरोमंडल से टकराई.