bank limit
bank limit

Bank Limit:   हमारा देश धीरे धीरे ही सही लेकिन डिजिटल जरूर हो रहा है। वैसे भारत ही क्यों पूरा वर्ल्ड ही धीरे धीरे डिजिटल होता हुआ दिख रहा है। आज आपको कहीं बाहर जाने की जरूरत नहीं है, आप घर बैठे बैठे कही से कहीं भी पैसे ट्रांसफर कर सकते है। इसी दौर में यूपीआई सबसे तेज और आसान पैमेंट का माध्यम बन चूका है। वैसे कुछ लोगों को पता नहीं है कि इससे आप एक दिन में एक सीमा तक ही ट्रांजेक्शन कर सकते है। इन ट्रांजेक्शन की कुछ लिमिट होती है और ये बैंक पर निर्भर करता है। आज के हमारे इस खबर में तो आज हम आपको बताएंगे कि आप एक दिन में किस बैंक से कितने रूपये का UPI ट्रांजेक्शन कर पाएंगे?

बात अगर UPI की करें तो इस से आप भेजते है तो आप दिन भर में एक बैंक अकाउंट से मात्र 10 बार ही अमाउंट ट्रांसफर कर सकते है। अभी हाल ही में नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने ये सुचना जारी की है।

जानिए किस बैंक की कितनी लिमिट है

अब हम आपको ये बताये कि किस बैंक की UPI ट्रांजेक्शन लिमिट कितनी है उस से पहले ये जान लें कि ट्रांजेक्शन लिमिट का मतलब क्या है ? ट्रांजेक्शन लिमिट का मतलब है कि आप एक बार में एक दिन में कितना लेन-देन कर सकते है।

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया

आपकी जानकारी के लिए बता दे भारत के सबसे बड़े बैंक SBI की यूपीआई ट्रांजेक्शन की सीमा सिर्फ और सिर्फ 1 लाख रुपये है। डेली लेन-देन की सीमा भी 1 लाख रुपये से भी ज्यादा है।

आईसीआईसीआई बैंक

बात अगर आईसीआईसीआई बैंक की करें तो यूपीआई ट्रांजेक्शन की सीमा और डेली लिमिट एक लाख से 10 हज़ार रुपये है। वही गूगल-पे यूजर्स के लिए ये दोनों ही लिमिट 25 हज़ार रुपये हैं।

पंजाब नेशनल बैंक

बात अगर पंजाब नेशनल बैंक की करें तो इसकी ट्रांजेक्शन लिमिट 25,000 रुपये है। डेली यूपीआई ट्रांजेक्शन लिमिट की बात हो तो वो 50,000 रुपये तक रखी गयी है।

Latest News