Ration Card Update: सरकार की तरफ से कोरोना काल में शुरू हुई मुफ्त राशन की योजना अब हर गरीब के घर तक पहुंच रही है और हर गरीब इस मुफ्त राशन का लाभ उठा रहा है. आज के समय में जहां पर दो वक्त की रोटी पाना बहुत मुश्किल है तो वहीं दूसरी तरफ सरकार गरीबों की सहायता करती नजर आ रही है. अगर आपके पास भी राशन कार्ड है तो आप के लिए है एक बहुत बड़ी खुशखबरी. सरकार ने सभी राशन कार्ड धारकों के लिए एक बड़ा फैसला किया है, सरकार फ्री राशन वाली योजना की सीमा को अब और आगे तक बढ़ाने का फैसला करने वाली है, जिससे करोड़ों लोगों को इसका फायदा होगा.

मीडिया के अनुसार ये दावा किया जा रहा है कि सरकार होली तक फ्री राशन की सेवा बढ़ा सकती है. सरकार की तरफ से ये सभी के लिए एक बड़ा तोहफा है, हालांकि सरकार ने आधिकारिक रूप से कोई बात नहीं कही है लेकिन ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कल्‍याण अन्न योजना के तहत 31 दिसंबर तक फ्री राशन की सुविधा दी जानी थी, जिसे कुछ राज्यों में होली तक बढ़ाया भी जा चुका है, लेकिन अब इसको पूरे देशभर में लागू करने की बात चल रही है, जिसका सीधा सीधा फायदा लगभग 80 करोड़ों राशन कार्ड धारकों को होने वाला है.

सरकार की तरफ से गरीबों के लिए हर तरफ से नई नई योजनाएं निकालकर गरीबों की सहायता की जा रही है. चाहे वह राज्य सरकार की तरफ से मुख्यमंत्री आवास योजना हो, या फिर कन्या धन योजना. तमाम तरह की सुविधाएं सरकार गरीबों को देने की कोशिश कर रही है. और अब सरकार ने बड़ा फैसला भी कर दिया है कि राशन की सीमा को बढ़ा दिया है तो अगर आपके पास भी राशन कार्ड है तो सरकार की इस सेवा का लाभ लें.