Saturday, February 4, 2023
HomeBusinessLPG Gas Subsidy: गैस सिलेंडर ग्राहक खुशी से पड़े उछल, सरकार खरीदारी...

LPG Gas Subsidy: गैस सिलेंडर ग्राहक खुशी से पड़े उछल, सरकार खरीदारी पर देगी बंपर सब्सिडी, जानें कैसे

नई दिल्लीः LPG Gas Subsidy: महंगाई एक ऐसी समस्या है जिससे हर कोई परेशान है. सब्जी, आटा, दाल, चावल, दूध, दही, तेल इत्यादि सभी चीजों पर महंगाई बढ़ती जा रही है और आम आदमी की इस महंगाई ने कमर तोड़ दी है. वहीं आम आदमी की मदद के लिए उसकी सहायता के लिए सरकार कई तरह की योजनाएं लाती रहती है जिससे गरीबों को आर्थिक मदद मिल सके.

सरकार की तरफ से आवास देने की योजना हो, फ्री राशन देने की योजना हो या फिर देश के हर घर में उज्जवला योजना के तहत फ्री गैस कनेक्शन बांटेने को योजना. हर प्रकार से सरकार आम जनता की मदद करती रहती है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उज्जवला योजना के तहत हर घर में फ्री गैस सिलेंडर कनेक्शन बांटे गए, शायद कोई ही घर ऐसा होगा जिसमें गैस सिलेंडर की सुविधा ना हो. एक समय था जब महिलाएं चूल्हा जलाकर खाना बनाया करती थी और उसका धुआं काफी नुकसानदायक साबित होता था लेकिन हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं के लिए उज्जवला योजना की शुरुआत की और हर घर में सिलेंडर की सुविधा दी जिसके बाद महिलाएं चूल्हे की जगह अब गैस पर ही खाना बनाया करती है.

लेकिन इस महंगाई भरे काल में गैस सिलेंडर भी सस्ता नहीं है सिलेंडर भी हजार रुपए के पार मिल रहा है. पहले के समय में गैस सिलेंडर भी सस्ता था और उस सिलेंडर पर सब्सिडी भी मिलती थी लेकिन अब सब्सिडी नहीं मिलती है.

आपको बताते हैं कि एक खबर के मुताबिक पता चला है कि सरकार ने बड़ा एलान करते हुए गैस सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी को फिर से शुरू करने का फैसला लिया है. हालांकि यह खबर अमीरों के लिए खुशी की नहीं होगी, लेकिन जो गरीब तबके के लोग हैं जो रोज मेहनत करके खाते कमाते हैं उनके लिए यह बड़ी खुशखबरी है की सरकार फिर से सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी के बारे में विचार कर रही है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments