आज के समय में इलेक्ट्रिक वाहनों का नया दौर शुरू हो चुका है। वाहनों के खरीदार अब ज्यादातर इलेक्ट्रिक वाहन खरीद रहें हैं। वहीं दूसरी ओर लोगों के इस रुख को देखकर अब वाहन निर्माता कंपनियां भी लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों को लांच कर रहीं हैं। कुछ ही समय पहले बाइक के लिए कन्वर्जन किट बाजार में आ चुकी है। जिसको लगाकर आप अपनी पेट्रोल बाइक को इलेक्ट्रिक बाइक में कन्वर्ट कर सकते हैं। इसी क्रम में आज हम आपको एक ऐसी कन्वर्जन किट के बारे में जानकारी दे रहें हैं। जिसको आप अपनी सामान्य साइकिल में लगाकर उसको ई-बाइक बना सकते हैं। आइये इस बारे में विस्तार से जानते हैं।

मात्र 5990 रुपये है कीमत

आपको बता दें कि इस कन्वर्जन किट का नाम ALTER 24V Chain Drive Bicycle CONVERTION KIT Electric Conversion KIT है। इसको आप आसानी से अमेजन से खरीद सकते हैं। ख़ास बात यह है कि यह काफी किफायती है। इसकी कीमत मात्र 5990 रुपये है। इस किट को आपको अपनी साइकिल में फिट करना होता है। जिसके बाद आपकी साइकिल ई-बाइक बन जाती है।

30 से 40 किमी की रेंज देती है कन्वर्जन किट

यदि आप इस किट को खरीद कर अपनी साइकिल में लगा लेते है तो यह किट आपको 30 से 40 किमी की रेंज आसानी से प्रदान करती है। इसका मतलब है की आप अपनी साइकिल को 30 से 40 किमी तक बिना मेहनत के आसानी से चला सकते हैं। ख़ास बात यह है की यह किट पूरी तरह से ईको फ्रेंडली है तथा इसकी बैटरी भी अच्छी क्वालिटी की है। अतः यदि आप अपनी साइकिल को बिना मेहनत किये चलाना चाहते हैं तो इस किट को अमेजन से खरीद सकते हैं।