नई दिल्ली, Realme C55: देश में तेजी से बढ़ रहे स्मार्ट फोन के क्रेज को देखते हुए हर कंपनी एक से बढ़ कर एक नया फोन लॉन्च कर रही हैं, इसी कड़ी में धाकड़ स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Realme ने देश में सी-सीरज का अपना कंपनी का लेटेस्ट फोन बाजार में उतार दिया है। Realme कंपनी ने सी सीरीज का जो नया फोन लॉन्च किया है उसका नाम Realme C55 रखा है। वासे कंपनी की नया फोन बाजार में आया भी नहीं था पर लोगों के बीच पॉपुलर हो गया था। आपको बतादें Realme कंपनी ने इस फोन की लॉन्चिंग डेट और समय 21 मार्च को दोपहर 12 बजे पहले की अनाउंस कर दिया था। रियलमी कंपनी के इस नए फोन को आप फ्लिपकार्ट पर खरीद सकते हैं। यदि Realme C55 फोन के फीचर्स को देखें तो कंपनी ने इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा के साथ लंबे बैकअप के लिए धांसू बैटरी दी है। आइये देखते हैं कि आखिर इस फोन की इतनी चर्चा क्यों है।

Realme C55 फोन के स्क्रीन की बात करें तो इस फओन में कंपनी ने 6.52-इंच के साथ 90Hz रिफ्रेश रेट दिया है जो कि IPS LCD पैनल डिस्प्ले के साथ है। इस फोन में Realme कंपनी ने मीडियाटेक हीलियो जी88 प्रोसेसर दिया है। इस फोन को रॉकेट की स्पीड देने के लिए इसमें 8 जीबी का एलपीडीडीआर4एक्स रैम दिया है साथ में 256 जीबी का इंटरनल स्टोरेज जोड़ा है। इस इस फओन के ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसमें एंड्रॉयड 13 का सपोर्ट दिया है।

Realme C55 की बैटरी और कैमरा सेटअप

यदि आपको फोटोग्राफी का शौक है तो ये फोन आपके इस शौक के लिए सबसे शानदार फोन होगा। इस फोन में कंपनी ने डुअल कैमरा सेटअप दिया है, Realme C55 फोन में प्राइमरी कैमरा 64MP का है जबकि दूसरा 2MP का डेप्थ सेंसर कैमरा दिया गया है। यदि आपको वीडियो कॉलिंग औक सेल्फी के नज़रिए से देखना है तो इसके फ्रंट में 8MP का शानदार कैमरा मिलेगा। इतनी खूबियों वाले इस फोन के बैटरी बैकअप को देखएं तो कंपनी इस फोन में 5,000mAh की दमदार बैटरी दे रही है। इस फोन की बैटरी को आप यूएसबी के साथ टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट से 33W SuperVOOC फास्ट चार्जर से चार्ज कर सकते हैं। यदि इस फओन के सिक्योरिटी फीचर को देखें तो इस फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर कंपनी ने दिया है। यदि आप इसकी मेमोरी को और बढ़ाना चाहते हैं तो इसमें माइक्रोएसडी कार्ड लगा कर आप इसके स्टोरेज को 1 टीबी तक बढ़ा सकते हैं।

Realme C55 Price in India

Realme C55 की देश में 21 मार्च को दोपहर 12:00 बजे सेल शुरू हो गई है। ये फओन अपने कम कीमत की वजह से चर्चा में है। कपनी ने इसकी कीमत 10,999 रुपये रखी है। इस फोन को कंपनी ने दो फिनिश में पेश किया है –ये दोनो हैं सन शॉवर और रेनी नाइट इसके अलावा Realme C55 को कंपनी ने तीन रैम और स्टोरेज वैरिएंट में बाजार में उतारा है। सबसे बेस मॉडल में 4GB RAM के साथ 64GB स्टोरेज दिया गया है, इस वैरिएंट की कीमत 10,999 रुपये रखी गई है। दूसरा 6GB RAM के साथ 64GB स्टोरेज दिया गया है इस वैरिएंट की कीमत 11,999 रुपये रखा है, वहीं 8GB RAM के साथ कंपनी ने 128GB इंटरनल स्टोरेज दिया है यही इस सीरीज का टॉप मॉडल भी है इसकी कीमत 13,999 रुपये रखी गई है।

Realme कंपनी अपने फओन की ब्रिक्री बढ़ाने के लिए Realme narzo 50i Prime पर जबरदस्त ऑफर दे रही है। इस फोन को आप Amazon पर 17 प्रतिशत के डिस्काउंट के साथ मात्र 7,499 रुपये में खरीद सकते हैं। वेसे इस फोन की कीमत कंपनी ने 8,999 रुपये रखा है, साथ में इस फोन पर आपको बैंक ऑफर भी दिया जा रहा है। इसके लिए ICICI, Citi और HSBC बैंक  कार्ड से कंपनी 5% का एडिश्नल डिस्काउंट भी दे ही है। यदि आपके पास कोई पुराना फोन है तो आपको एक्सचेंज ऑफर का भी लाभ मिल सकता है, इस स्थिति में आपको ये मात्र 1,899 रुपये में मिल सकता है। यदि आप इसे EMI पर लेना चाहते हैं तो आपको हर महीने मात्र 329 रुपये चुकाने होंगे।