sarson ka tel price

Mustard oil Rate साल के शुरुआत में ही सरसों के तेल की कीमतों में कमी देखि जा रही है। क्योंकि अभी सीजन भी सरसों का ही है। ऐसे में ब्रोकर चाहेंगी की सरसों में कमी रहने से उन्हें कम दामों में खरीदने का मौका भी मिलेगा। 13 जनवरी को महंगाई बढ़ने से खाद्य सामग्री के थोड़े दाम भी बढ़ गए थे। ऐसे में सरसों का तेल महंगा होना भी लाजमी है। लेकिन, अब सरसों के तेल की कीमत कम हो रही यही। यूपी में सरसों का तेल कम कीमत में मिलने लगा है। 20 ोे 21 जनवरी को सरसों का तेल 164 रुपये किलो में बिका। जबकि पिछले वर्ष 2021 में सरसों के तेल की कीमत 200 रुपये पहुंच गई थी। दिसंबर 2021 में कीमत सिर्फ 175 रुपये थी। बाजार के विशेषज्ञों का कहना है कि सरसों के तेल की कीमत 140 रूपए आ सकती है।

Mustard Oil Price Today

देशभर के भाव देखें तो सरसों के तेल की कीमत अभी 180 रुपये प्रति लीटर चल रही है, लेकिन राजस्थान और उत्तर प्रदेश में सबसे कम है। राजस्थान और यूपी में आज सरसों के तेल भाव 164 रुपये किलो हैं। कोरोना के चलते सरसों केतेल की किंटोन में थोड़ा ऊपर-निचे देखा जा रहा है। इसी के चलते निवेशक सरसों के तेल से दूरी बना रहे हैं। लेकिन, लेकिन आगामी समय जब फसलें निकल जाएंगी, तब निवेशकों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है। सरसों का तेल एक बार फसलें निकलने से पहले निचले स्तर तक पहुंचेगा।

Sarso Ka tel Price Today Kanpur

राजस्थान और उत्तर प्रदेश में प्रत्येक शहर में सरसों के तेल की कीमतों में अंतर् भी है। जयपुर और सीकर में काफी अंतर् देखने को मिल जाएगा। उत्तर प्रदेश में सरसों का तेल गोंडा जिले में सबसे महंगा है। गोंडा में इसकी कीमत 181 रुपये है। जबकि शाहजहांपुर में 153 रुपये के निचले स्तर तक चला गया।

Mustard Oil Rate Today

उत्तर प्रदेश में सरसों के तेल के सबसे कम दाम बुलंदशहर में थे, जहां सरसों का तेल 146 रुपये प्रति लीटर बिका। जबकि 17 जनवरी को यह 142 रुपये प्रति लीटर था।

Latest News