Mutual Fund: हमारे देश के सभी लोग अपनी जवानी में अपने बच्चों के फ्यूचर खर्च के बारे में ज़रूर सोचते है. फ्यूचर में चाहे बच्चे की पढ़ाई के लिए पैसा चाहिए हो या फिर उनकी शादी के लिए फ्यूचर में ज्यादा फंड बनाने के लिए लोग कई जगहों पर निवेश की तैयारी करते हैं. लेकिन क्या आप जानते है की लंबे समय तक अपना पैसा सुरक्षित रखने के लिए म्यूचुअल फंड एक अच्छा ऑप्शन है. अगर आप भी Mutual Fund में निवेश करने की सोच रहें है तो आपके लिए है ये खबर, म्यूचुअल फंड में निवेश करने से पहले आपको इस सबके बारे में जानकारी होना बेहद ही ज़रूरी है. और जानकारी के लिए आपको इसके निवेश के लिए पूरी प्लानिंग पहले से ही करनी होगी.

अगर आप एक बड़ा फंड जुटने की सोच रहें है, तो बड़ा फंड जुटाने के लिए SIP एक बेहतर विकल्प है. अगर आप 5 साल में 50 लाख की रकम चाहते हैं तो चलिए जानते है कैसे आप 5 साल में 50 लाख रूपये कर सकते है. साथ ही साथ जानेंगे और भी फंड की स्कीम.

कैसे ले Mutual Fund में निवेश

अगर आप भी किसी म्यूचुअल फंड में निवेश करने वाले है तो निवेश से पहले ये खबर जरूर पढ़े. सबसे पहले आप फंड की पूरी जानकारी प्राप्त कर ले उसके बाद ही किसी भी फंड में निवेश करें, साथ ही आप किसी भी फंड में रिस्क और रिटर्न के आधार पर ही निवेश की योजना बनाएं.

कैसे होंगे 5 साल में 50 लाख

अगर आप लंबे समय तक फंड के निवेश करना चाहते है और 5 साल में 50 लाख रूपये तक की राशि चाहते है तो आपको फ्लेक्सी कैप फंड (Flexi Cap Fund) या फिर मिल्टी कैप फंड (Multi Cap Fund) में निवेश करना चाहिए. इस फंड से आप बेहतरीन फायदा और ज्यादा रिटर्न प्राप्त कर सकते है.