New Maruti Alto 2022 कार में मारुती और बाइक में हीरो का मार्केट लोगों की जुबां पर जम गया है। जिन कार और बाइक की रिसेल वेल्यू अच्छी होती है, पब्लिक उन्ही की तरफ आकर्षित होती है। मारुती की सबसे पुरानी कारों में शामिल रही मारुति ऑल्टो को फिर से लांच किया जा रहा है। इस वर्ष में घरेलू बाजार में मारुती कई नए मॉडलउतारेगी। नए लॉन्च का लक्ष्य पब्लिक को अपनी ओर आकर्षित करना और कॉम्पिटिटर को परास्त करना है। इसी क्रम में कंपनी की सबसे सस्ती कार Maruti Alto को नए अंदाज और बदलावों के साथ उतारा जा रहा है। इस कार को नए पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। यह इंजन Maruti Celerio में अभी इस्तेमाल किया जा रहा है।

New Maruti Alto 2022 Mileage

नया Heartect कार के वजन को हल्का रखने के साथ ही मजबूती भी देगा। कार में इस्तेमाल हुई नई तकनीक माइलेज को भी पहले से बेहतर बनाने में मदद करेगी। टेस्टिंग के दौरान कार को देखा गया था, जिसमें एक्स्टीरियर लुक और डिज़ाइन को सभी ने बेहद करीब से जाना है। अब कंपनी इस कार की साइज को बढ़कर और नए लुक में निकालना चाहेगी।

Maruti Alto 2022 Features

मारुती ऑल्टो में डिज़ाइन किए गए ग्रिल सेक्शन भी आपको आकर्षित करेंगे। नए हेडलैम्प्स और बम्पर, ट्वीक्ड बोनट स्ट्रक्चर भी जोड़ा गया है। रेक्ड फ्रंट विंडशील्ड, अपडेटेड फॉग लैंप हाउसिंग भी इस बार बदलाव के साथ जोड़े गए हैं। चौड़े सेंट्रल एयर इनलेट भी मिलेगा। एक्स्टीरियर हाइलाइट्स में रेस्टाइल टेलगेट, LED टेल लैंप और व्हील भी अलग से शामिल हैं। इंटीरियर आउटगोइंग लॉन्चिंग मॉडल की तुलना में अधिक महंगा होगा क्योंकि टॉप-एंड वेरिएंट में कई फीचर अलग से शामिल किए गए हैं। 7 इंच का टचस्क्रीन, अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नया स्टीयरिंग व्हील और डैशबोर्ड भी टॉप मॉडल में अच्छा मिलेगा। साइज में बदलाव करने से अपडेटेड Maruti Alto में स्पेस भी अच्छा मिलेगा।

कंपनी 796cc के तीन सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन के साथ ऑल्टो को लांच करेगी। नए 1.0 लीटर की क्षमता के K10C डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। ये दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से जोड़े जाएंगे। ऑल्टो में जोड़ा जाने वाला K10C पेट्रोल इंजन ही सेलेरियो में लगया गया है। उम्मीद है कि इस बार ऑल्टो का माइलेज भी पहले से बेहतर होगा।

Latest News