Tuesday, February 7, 2023
HomeBusinessPMGKY योजन में अब फ्री मिलेगा राशन, नहीं देने पड़ेंगे 2 रूपये...

PMGKY योजन में अब फ्री मिलेगा राशन, नहीं देने पड़ेंगे 2 रूपये किलो के पैसे

Pradhan Mantri Garib Kalyan Anna Yojana: हमारे देश की सरकार गरीबों की मदद और उनकी आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए नई नई योजनाओं से उन्हें लाभ देती रहती है. चाहे वो प्रधानमंत्री आवास योजना हो या फिर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (Pradhan Mantri Garib Kalyan Anna Yojana) हमेशा सरकार गरीबों की सहायता करती रहती है.

आपको बता दें साल 2022 के आखरी महीने के यानी दिसंबर में मोदी सरकार द्वारा गरीबों को स्तिथि को देखते हुए और उनकी सहायता करते हुए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (Pradhan Mantri Garib Kalyan Anna Yojana) को एक साल के लिए और आगे बड़ा दिया गया था. यानी सरकार ने गरीब जनता को खुश करने के लिए और उनकी बड़ी मदद करते हुए साल 2023 का बड़ा तोहफा दिया और मुफ्त अनाज की सुविधा को एक साल तक और मिलने का ऐलान किया.

साल 2020 में कोरोना काल में जब पूरी दुनिया इस आपदा से झुंझ रही थी तब सरकार की तरफ से इस योजना को लागू किया गया था, जिसके तहत गरीबों को 5 किलो राशन मुफ्त दिया जाता था.

जहां एक और मोदी सरकार ने एक अहम बैठक कर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (Pradhan Mantri Garib Kalyan Anna Yojana) को आगे बढ़ने का फैसला किया तो वहीं इस बैठक में इस योजना से जुड़े और भी कई अहम और बड़े फैसले लिए गए. सरकारी आंकड़ों की माने तो लगभग 80 करोड़ गरीब लोगो को इस योजना का लाभ मिल रहा है. इस योजना के शुरू होने के बाद साल 2023 में प्राइमरी हाउसहोल्ड (PHH) और अंत्योदय अन्न योजना के लाभार्थियों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मुफ्त राशन दिया जाएगा.

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (Pradhan Mantri Garib Kalyan Anna Yojana) के तहत करोड़ो गरीबों की मदद सरकार कर रही है और देशभर के गरीबों के लिए राशन का फ्री वितरण हो रहा है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments