Tuesday, February 7, 2023
HomeBusinessदादा के कुर्ते की जेब में रखा 2 का सिक्का तो फिर...

दादा के कुर्ते की जेब में रखा 2 का सिक्का तो फिर हो जाएं खुश, यहां बेचकर कमाएं लाखों रुपये, जानें डिटेल

नई दिल्लीः Old Coin Sale: अगर आप भी घर बैठे बैठे लखपति बनना चाहते है तो ये खबर आपके लिए है. अगर आपके पास भी यह पुराना ₹2 का सिक्का है तो आप रातों रात बन सकते हैं मालामाल. आपको बता दें पुराने नोटों और पुराने सिक्कों की इंटरनेशनल मार्केट में काफी डिमांड चल रही है जिसके तहत आप इन्हे बेच कर लाखों लाखों रुपए तक कमा सकते है.

आप पुराने सिक्कों को ऑनलाइन बेचकर अपनी मुंह मांगी कीमत मांगकर लखपति बन सकते है. लेकिन इन पुराने सिक्कों और नोटों को बेचने के लिए आपको कुछ शर्तों का पालन करना होगा चलिए इस खबर में आपको आगे बताते है की आखिर वो दो रुपए का सिक्का कैसा होना चाहिए जिसे आप बेच कर 5 से 6 लाख रुपए तक कमा सकते है इसी के साथ आगे इस खबर में हम आपको ये भी बताएंगे ये इन सिक्कों को आप कैसे और कहा कहा बेच सकते है.

कैसा होना चाहिए पुराना सिक्का

अगर आपके पास भी पुराना ₹2 का सिक्का किसी कोने में पड़ा है तो उसको ढूंढ कर निकालिए और देखिए क्या उस पर पीछे की तरफ भारत का नक्शा, राष्ट्रीय ध्वज है, और उसपर अंग्रेजी में राष्ट्रीय एकता और हिंदी में राष्ट्रीय एकता इसके आगे छपा है और इसी के साथ ही साथ क्या ये सिक्के 1990, 1992, 1994 और अन्य वर्षों में उत्पादित सिक्के हैं. अगर ऐसा है तो आप बन सकते है इसे बेचे कर करोड़पति.

कैसे बेचें ऑनलाइन यह सिक्का

बहुत सारी ऐसी ऑनलाइन वेबसाइट मौजूद है जिस पर आप पुराने नोट और सिक्कों को बेचकर अपनी मुंह मांगी कीमत ले सकते हैं.

आप इन सिक्कों को OLX, Quikr.com और www.coinbazzar.com जैसी ऑनलाइन वेबसाइट पर बेचकर अच्छे पैसे कमा सकते है. इन वेबसाइट पर आपको वो सभी लोग मिल जाएंगे जो पुराने नोट या पुराने सिक्के खरीदना चाहते है और बदले में इसके अच्छे दाम देना चाहते है.

कैसे बनाएं इसपर आईडी

अगर आप भी पुराने सिक्के और नोट बेचना चाहते हैं तो सबसे पहले इन में से किसी एक वेबसाइट पर विजिट करें उसके बाद आप सेलर के तौर पर अपने आप को पंजीकृत कराएं उसके बाद आप अपने सिक्के का फोटो वहां पर अपलोड कर दें. फोटो अपलोड होने के बाद जो भी आपके सिक्के को खरीदना चाहता है वह आपसे डायरेक्ट संपर्क करेगा और आपसे इस सिक्के की डीलिंग करेगा जिसमें आप ₹2 के सिक्के की कीमत 5,00,000 से ₹6,00,000 रूपये तक लगा सकते हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments