नई दिल्ली: बचपन में कई लोग गुल्लक और पर्स में नोट और सिक्के जामा करना पसंद करते है, अगर आपके पास गुल्लक है और आप भी पैसे जमा रखने का शौक रखते है तो जल्दी से अपनी गुल्लक में ये 20 रूपये का नोट ढूंढ निकाल निकालें. क्योंकि यह ₹20 रूपये का नोट आपके लिए काफी लकी साबित हो सकता है और आपकी किस्मत को चमका सकता है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर वह ₹20 रूपये का नोट कौनसा है जिसे बेचकर हम एक मोटी रकम कमा सकते हैं. तो इस ₹20 के नोट की कुछ खास बातें हैं वह भी आप जान लीजिए.

क्या है खास बात

अगर आपकी गुल्लक में भी आपको यह ₹20 रूपये का नोट मिल गया है जिसका रंग गुलाबी है और इस नोट के सीरियल नंबर के आखिर में 786 नंबर के साथ
इस नोट पर ट्रैक्टर भी बना हुआ है, तो समझ लीजिए आप बन चुके हैं लखपति और आपकी किस्मत चमक चुकी है.

इंटरनेशनल मार्केट में पुराने सिक्के और पुराने नोटों की कीमत काफी अधिक है इसी को देखते हुए ऑनलाइन वेबसाइट पर पुराने सिक्के और नोटों की सेल होती है जिस पर आपको इसको बेचकर मुंह मांगी कीमत मिलती है और आप इन पुराने नोटों और सिक्कों के जरिए रातों रात लखपति बन जाते हैं.

मुस्लिम समाज में ऐसा माना जाता है कि 786 नंबर काफी शुभ होता है इसीलिए इंटरनेशनल मार्केट में 786 नंबर वाले नोट और सिक्के की कीमत काफी अधिक है. ऐसे नंबर के नोट की कीमत लगभग 3 से 4 लाख आपको मिल जायेगी.

यहां पर बेचें नोट

ऑनलाइन वेबसाइट मौजूद है जहां पर आप अपने इस ₹20 रुपए के नोट को बेचकर लाखों रुपए कमा सकते हैं. Coinbazar.com, OLX जैसी कई वेबसाइट है जिसपर आप रजिस्टर कर के ये नोट बेच सकते है.

* सबसे पहले आपको इनमें से किसी एक वेबसाइट पर विजिट करना होगा.

* वेबसाइट पर विजिट करने के बाद आपको अपना पंजीकरण करना होगा.

* पंजीकृत मैं आपसे आपकी पर्सनल डिटेल मांगी जाएगी जैसे कि आपका नाम, आपका पता, और आपका संपर्क नंबर यह सब चीजें डाल कर आप पंजीकृत हो जाएंगे.

* पंजीकृत होने के बाद आपको अपने नोट की फोटो क्लिक करके अपलोड करनी होगी.

* उसके बाद जिसको भी यह ₹20 रूपये का नोट खरीदना होगा वह आपसे डायरेक्ट संपर्क करेगा, फिर आप उस व्यक्ति से अपने नोट की कीमत लगा सकते हैं.