Friday, February 3, 2023
HomeBusinessPNB खाता धारकों की हुई चांदी, इस नंबर पर करें कॉल, मिलेंगे...

PNB खाता धारकों की हुई चांदी, इस नंबर पर करें कॉल, मिलेंगे लाखों रुपये

पंजाब नेशनल बैंक हमारे देश का बड़ा बैंक है। यह अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए कई प्रकार की सुविधाएं प्रदान करता है। यदि आपका या आपके परिवार में किसी का भी PNB में खाता है तो आपके लिए खुशखबरी है। आपको बता दें कि हालही में PNB ने अपने ग्राहकों के लिए कुछ नंबर जारी किये हैं। जिन पर यदि आप कॉल करते हैं तो आपको बड़ा लाभ मिल सकता है। आइये अब इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

ऑफिशियल ट्वीट से दी जानकारी

पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ऑफिशियल ट्वीट हैंडल से ट्वीट करके इन नंबरों की जानकारी दी है। बैंक की ओर से कहा गया है कि यदि आप इन नंबरों पर कॉल करते हैं तो आपको घर बैठे ही सभी सुविधाएं मिल जाएंगी। आपको ब्रांच आने की आवश्यकता ही नहीं पड़ेगी। देखा जाए तो बैंक की ओर से ग्राहकों को बड़ी सुविधा दी गई है।

इन नंबरों को कर लें सेव

बैंक की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि ग्राहक 1800 180 2222, 1800 103 2222, 0120-2490000 तथा 011-28044907 पर संपर्क कर सकते हैं। इन नंबरों को आप अपने फोन में सेव कर लें तथा आवश्यकता पड़ने पर कॉल कर सुविधा का लाभ उठाएं।

मेल आईडी पर भी कर सकते हैं संपर्क

बैंक ने एक मेल आईडी care[at]pnb[dot]co[dot]in को भी शेयर किया है। यहां पर मेल कर आप बैंक से दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में पता कर सकते हैं।

ये काम घर बैठे कर सकेंगे आप

ऊपर दिए गए नंबरों पर कॉल करके आप अपने डेबिट कार्ड इश्यू या ब्लॉक करवा सकते हैं। आखिरी के 5 ट्रांजेक्शन की डिटेल्स ले सकते हैं, स्टेटस को चेक कर सकते हैं, बैलेंस इंक्वॉयरी कर सकते हैं, चेकबुक की रिक्वेस्ट कर सकते हैं, जिस्टर फॉर ई-स्टेटमेंट की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं, पेमेंट चेक को रोक सकते हैं तथा अकाउंट फ्रीज जैसे अन्य कई कार्य कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments