नई दिल्लीः Post Office Scheme: लगातार कड़ाके को ठंड पड़ रही है, तापमान में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. इसी बीच कोई इस ठंड में नौकरी की तलाश कर रहा है तो कोई सुबह सुबह उठ कर नौकरी करने जा रहा है. लेकिन अब पोस्ट ऑफिस की एक ऐसी स्कीम आ गई है जिससे आप घर पर बैठ कर बहुत ही आसानी से एक अच्छी खासी मोटी रकम कमा सकते है.

जानी मानी और बड़ी संस्थाओं में शामिल पोस्ट ऑफिस अब आपके लिए लेकर आई है एक शानदार और किफायती स्कीम जिसमें आपका पैसा मात्र 3 महीने में हो जाएगा डबल.

अगर आप भी पोस्ट ऑफिस की इस सरकारी स्कीम के द्वारा अपना पैसा डबल करना चाहते है तो जल्द से इस स्कीम में निवेश करें और कमाएं घर बैठे पैसा.

कौनसी है वो स्कीम

पोस्ट ऑफस की ये स्कीम जिससे आपका पैसा डबल हो जाएगा उस स्कीम का नाम है विकास पत्र योजना ( Vikas Patr Yojna).
बता दें सरकार ने KVP पर ब्याज दरों में 20 बेसिस प्वाइंट का इजाफा कर दिया है. नई दरें 1 जनवरी 2023 से लागू हो चुकी हैं. यानी अब ब्याज दरों में हुए इजाफे हो गया है. अगर आप पोस्ट ऑफस की विकास पत्र योजना में निवेश करते है तो आपको आपका पैसा 3 महीने बाद डबल पैसे मिलने लगेगा.

इस स्कीम की एक खास बात यह है कि आप इस विकास पत्र योजना में सिर्फ 1000 रुपये से ही निवेश की शुरुआत कर सकते हैं. इसके बाद में आपको इसमें 100 रुपये के मल्टीपल में निवेश करना होता है. फिलहाल इस स्कीम में निवेश की कोई अधिकतम सीमा तय नहीं की गई है.

क्या क्या मिलेंगे फायदे

* इस योजना में सबसे पहला और बड़ा फायदा यह है कि आपको आपका पैसा डबल मिलेगा.

* इस योजना में आप सिंगल और ज्वाइंट अकाउंट दोनों को साथ निवेश कर सकते है.

* विकास पत्र योजना में आपको मोदी रकम से निवेश करने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी, इस योजना में निवेश करने के लिए आप मात्र 1000 रूपये से इसके निवेश कर सकते है और अधिकतम सीमा भी कोई तय नहीं की गई है.

* पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में नॉमिनी की भी सुविधा प्राप्त करवाई गई है.