Mother Dairy Ghee Price Today: सर्दियों ने देशी के की कीमतों में वृद्धि होना लाजमी है। क्योंकि सर्दियों में सबसे ज्यादा शाकाहारी लोग घी का सेवन करते हैं। देशी घी तो मिलना बहुत मुश्किल होता है। ऐसे में जो भी अच्छी डेयरी होती है, वहां से ही खरीदना पड़ता है। मदर डेयरी में देशी घी के भाव और अमूल देशी घी के भाव में ज्यादा फर्क नहीं होता। लेकिन स्थानीय राज्य या जिला सहकारी संघ द्वारा संचालित डेयरी में देशी घी सस्ती कीमत पर भी मिल जाता है। राजस्थान में सरस घी की डिमांड सर्वाधिक रहती है। सरस घी की कीमतें सर्दी आने के साथ ही बढ़ने लगती है। डेयरी में किसानों को दूध में भी प्रति फैट कीमत में वृद्धि की जाती है। एक फैट दूध की कीमत 8 रूपए किलोग्राम तक होती है।

अमूल घी की कीमत – Amul ghee price 1kg की देखें तो 493 रूपए से 515 रूपए किलोग्राम तक है।
आशीर्वाद स्वस्ति घी की कीमत 541 रूपए प्रति लीटर है।
Goras Cow Ghee Price – आज 515 रूपए प्रति किलोग्राम गोरस गाय के घी की कीमत है।
Mother Dairy Ghee Price Today- 493 रूपए किलोग्राम है मदर डेयरी घी की कीमत
Saras Ghee Price Today – सरस घी की कीमत सबसे कम है, क्योंकि यहां किसानों से दूध भी कम कीमत पर मिल जाता है। सरस घी की कीमत 411 रूपए प्रति किलोग्राम है।

Gowardhan COW GHEE Price 1 Kg

देशी गाय के घी की कीमत गाँवों में 1000 रूपए से ढाई हजार रूपए किलोग्राम तक पहुँच गई है। भैंस का घी थोड़ा सस्ता मिल जाता है, लेकिन उसकी कीमत भी 700 रूपए से एक हजार रूपए प्रति किलोग्राम तक पहुँच गई है।

Latest News