latest govt scheme
latest govt scheme

Sarkari Yojna: सरकारी योजनाओं में हर एक आम आदमी को बेहतरीन फायदा होता है। आम आदमी की मुश्किलों को कम करने के लिए ही योजनाएं लागू की जाती है। आज हम आपको पोस्ट ऑफिस की निवेश के साथ भविष्य को सुरक्षित वाली रखने वाली योजना बता रहे हैं। यह योजना सीनियर सिटीजन सेविंग स्कीम है। इसमें जो भी वृद्ध व्यक्ति हैं, वे अपने भविष्य को सुरक्षित कर सकते हैं। बुढ़ापे में किसी के सामने न हाथ फैलाना पड़ेगा और न ही किसी के मुंह की तरफ देखना पड़ेगा। योजना में निवेश करने पर आपको अच्छे ब्याज के साथ अन्य बेनिफिट्स जोड़कर शानदार रिटर्न दिया जाता है। इन्वेस्ट की राशि को किसी भी प्रकार से बाजार जोखिमों का खतरा नहीं रहता। मैच्योरिटी पर शानदार मुनाफा आपकी लाइफ में चार चाँद लगा देगा। इस स्कीम में आप 5 आएल के बाद लखपति बन जाएंगे।

Latest India Govt Scheme

इस योजना में वर्तमान समय में 7.4 प्रतिशत ब्याज मिल रहा है। 5 साल तक इस योजना में निवेश करके 14 लाख रुपये बना सकते हैं। सीनियर सिटीजन स्कीम में खाता न्यूनतम 60 वर्ष की आयु में ही खुलेगा। न्यूनतम निवेश राशि 1,000 रुपये हो सकती है। अधिकतम निवेश राशि की सीमा 15 लाख रुपये निर्धारित है। इसमें पांच साल की लॉक-इन अवधि दी जाती है।

इस स्कीम में वीआरएस ले चुके लोग भी शामिल हो सकते हैं। इस स्कीम में इनकम टैक्स एक्ट के सेक्शन 80C के तहत छूट दी जाती है। 5 साल में 14 लाख रुपये के फंड के लिए आपको 10 लाख रुपये इन्वेस्ट करने होंगे। सालाना 7.4 फीसदी ब्याज दर के साथ आपको 5 साल पर14,28,964 रुपये मिलेंगे। इस योजना में इन्वेस्ट पर 4,28,964 रुपये का ब्याज मिलेगा। वरिष्ठ नागरिक इंडिया में इस स्कीम में बहुत पैसा निवेश कर रहे हैं।

Latest News