sbi greeen card
sbi greeen card

नई दिल्ली: तेजी से बदलते इस दौर में हर क्षेत्र में Digitalaigation हो रहा है, इस कड़ी में बैंकिंग सेक्टर सबसे आगे हैं, पहले बैंकों में लंबी-लंबी कतार लगा कर लोगों को अपनी बारी आने का इंतज़ार करना पड़ता था। लेकिन अब समय बदल गया है और बैंगिंग का तरीका भी काफी बदल चुका है, आगे भी बदलाव होते जा रहे हैं। अगर बैंकों की बात करें तो देश का सबसे बड़ा बैंक SBI यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने तो डिजिटलाइजेशन को अपनाया ही, साथ ही अब SBI अपने कस्टमर को एक और नई सुविधी देने जा रहा है। इसके तहत SBI के सेविंग खाता धारक और क्रेडिट कार्ड कस्टमर्स को अब Whatsapp बैंकिंग की सुविधा मिलने लगी है।

अब State Bank of India के कस्टमर Whatsapp के माध्यम से अपने अकाउंट का बैलेंस एवं खाते का मिनी स्टेटमेंट चेक कर सकते हैं। इसी के साथ SBI के क्रेडिट कार्ड यूजर्स Whatsapp के माध्यम से अपने क्रेडिट कार्ड अकाउंट का ओवरव्यू, मिलने वाला रिवॉर्ड, अनपेड बैलेंस और दूसरी जानकारियां हासिल कर सकते हैं। इस आशय की जानकारी SBI ने अपने Twitter हैंडल पर दी है।

SBI Latest Update

एसबीआई के द्वारा शुरू की गई नई Whatsaap Banking की सभी जानकारी तो आपको मिल गई, Whatsaap Banking का इस्तेमाल कैसे करना है इसके बारे में आपको बताते हैं।….

यदि आप भी SBI के Whatsapp बैंकिंग की सुविधा का उपयोग करना चाहते हैं, तो सबसे पहले आप अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर के मैसेज बॉक्स में “WAREG” टाइप करें, इसके बाद स्पेस देकर आपको अपना अकाउंट नंबर टाइप करना होगा, इस प्रक्रिया के बाद आपको 7208933148 पर SMS करना होगा। जैसे ही SMS जाएगा आपको SBI के 9022690226 नंबर से एक मैसेज आपके रजिस्टर्ड Whatsapp नंबर पर आएगा।
इतना करने के बाद आप SBI Whatsap सर्विस के लिए रजिस्टर्ड हो जाएंगे। रजिस्ट्रेशन कंप्लीट होने के बाद आपको SBI के Whatsapp चैट बॉक्स में ‘HI’ लिखकर भेजना होगा। इसी के साथ आपके मोबाइल पर सर्विस मेन्यू आ जाएगा। अब आप SBI की Whatsapp सर्विस का जिसके लिए चाहें, इस्तेमाल कर सकते हैं।

Latest News