Sell 10 Rupee coin

नई दिल्ली: इस वक्त बाजार में पुराने नोट और सिक्कों की खरीद-बिक्री का प्रचलन तेजी से बढ़ा है। मामूली से मामूली सिक्के की कीमत इस वक्त लाखों में है। यदि आप भी घर बैठे अमीर बनना चाहते है तो इस खबर को अंत तक जरूर पढ़ें। आज इस लेख में हम आपको एक ऐसे सिक्के के बारे में बताने वाले है जिसे बेचकर आप लाखों रुपए कमा सकते है। यदि आपके पास ऐसे ही 2 सिक्के है तो आप रातों-रात एक नई गाड़ी खरीद सकते है। हम बात कर रहे है 5 या 10 रूपये के सिक्के की जिसमें माता वैष्णो देवी की छायाचित्र बनी हुई है। दरअसल, यह सिक्का बेहद दुर्लभ हो गया है और इस वजह से इसकी कीमत ज्यादा है। यदि आप या आपके परिवार में किसी व्यक्ति के पास ये सिक्का रखा हुआ है तो आप इसे बेचकर रातो-रात अमीर बन सकते है।

इसके अलावा यदि आपके पास पुराना सोने,चांदी, पीतल आदि का बना हुआ कोई सिक्का है तो आप इसे भी ऊंचे दाम में बेच सकते है। आपका सिक्का जितना पुराना होगा उसकी कीमत बाजार में उतनी ज्यादा होगी। पुराने नोट और सिक्कों को बेचने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है, आप घर बैठे इन्हें ऑनलाइन माध्यम से बेच सकते है।

इन नोटों की भी डिमांड

दुर्लभ सिक्कों के अलावा यदि आपके पास कोई ऐसा नोट है जिसका सीरियल नंबर अंत में 786, 123456 या 1111, 2222, 3333, 4444 है तो आप इससे भी लाखों रुपए कमा सकते है। ऐसा इसलिए क्योंकि इन सभी अंकों को लकी माना जाता है और लोग ऐसे नोटों को खरीदने के लिए लाखों रुपए कुर्बान कर रहे है.

पुराने नोट और सिक्कों को बेचने के लिए ये प्रक्रिया अपनाएं

– सबसे पहले आप indiamart.com पर खुद को विक्रेता के तौर पर रजिस्टर करें।
-पंजीकृत होने के बाद अपने सिक्के या नोट की फोटो वेबसाइट पर डालें।
-नोट या सिक्के से संबंधित जानकारी वेबसाइट पर डालें।
-जो भी व्यक्ति आपके नोट और सिक्के को खरीदना चाहेगा वह आपसे संपर्क करेगा और इस तरह आप अपने नोट या सिक्के को बेच पाएंगे।

Latest News