pan loan scam

PAN Card Loan Scam: तुरंत लोन देने वाली मोबाइल ऐप के जरिए कहीं आप भी शिकार तो नहीं हो गए हैं। किसी ने आपके PAN Card की डिटेल्स से लोन तो नहीं ले लिया है। इसके लिए आप खुद चेक कर सकते हैं। और ऐसे में आपको साइबर क्राइम में शिकायत भी दर्ज करवानी होगी। फिनटेक कंपनी इंडियाबुल्स इन दिनों विवादों में है। यह मामला Dhani का है। यह ऐप बिना शर्त और सिक्योरिटी के लोन दे देता है। हाल ही में पता चला है कि Dhani ऐप से लोन लेने में बहुत सारे फ्रॉड हो गए हैं। बिना लोगों की सहमति के अन्य लोगों ने ही उनके पैन कार्ड से लोन ले लिया है। इन मामलों के सामने आने से सभी लोग डरे हुए भी है। जिनको भी आशंका है, वे अपना क्रेडिट चेक कर सकते हैं।

सनी लियोनी के साथ भी हुआ फ्रॉड

Sunny Leone के पैन कार्ड से भी किसी अन्य शख्स ने लोन ले लिया था। Twitter पर अभिनेत्री ने इस मामले की जानकारी दी। बहुत से लोगों का तो बिना कभी लोन लिए ही क्रेडिट स्कोर खराब हो गया। विवाद बढ़ते देख Dhani ने फ्रॉड गलत दस्तावेजों के जरिए केवाईसी के बाद ही किया गया। Dhani ने जानकारी दी है कि फ्रॉड करने वालों ने क्रेडिट ब्यूरो से ही अन्य व्यक्ति के पैन कार्ड की जानकारी ली होगी। ऐसी शिकायतों का पुलिस थानों में काफी बड़ा झमेला हो गया है।

How To Check PAN Card Loan

क्रेडिट स्कोर रिपोर्ट को सबसे पहले चेक करें।
रिपोर्ट के लिए आपको किसी क्रेडिट ब्यूरो सर्विस चाहिए
रिपोर्ट के लिए संबंधित पोर्टल या ऐप पर क्रेडिट स्कोर को चेक करें
डेट ऑफ बर्थ, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, पैन नंबर की डिटेल्स भरकर सबमिट कर दें
अकाउंट बनने के बाद लॉगिन के जरिए रिपोर्ट एक्सेस करें। रिपोर्ट में कितने और किस प्रकार लोन लिए हैं. पूरी जानकारी मिल जाएगी।
यदि आपके Pan Card से भी किसी ने लोन लिया है, तो इसकी शिकायत नजदीकी पुलिस स्टेशन में दें

How to check credit score free

Latest News