अगर आप रातोंरात अमीर बनना चाहते है, तो हम आपके लिए बेहद ही आसान तरीका लेकर आए है। इस तरीके में बस आपको थोड़ा सा दिमाग लगाना है, और आप लखपति बन सकते है। आपको बता दें कि सिर्फ 10 रूपए से आप लखपति बन सकते है। जी हां, आप सिर्फ 10 रूपए से ही लखपति बन सकते है। अगर आपके पास पुराना वाला 10 रूपए का नोट है तो समझ लीजिए कि आप लखपति बन गए है।

अंतरराष्ट्रीय बाजारों में हमारे देश के पुराने नोटों की कीमत ₹ लाखों में है। यानी कि अगर आपके पास ₹10 का पुराना नोट मौजूद है, तो आपको इसके बदले में अच्छी खासी कीमत दी जाएगी। अगर नोट के ऊपर 786 अंक लिखा हुआ है , तो इसके बदले में हो सकता है कि आपको अधिक कीमत दे दी जाए ।  दोस्तों यह कोई फेक बात नहीं है। हमने इससे पहले भी कई सिक्के और नोटों पर चर्चा की है, जिसमें हमने बताया है हर तरह के नोट और सिक्कों को  किस प्रकार बेचना है, उनकी क्या खासियत है, और उन्हें बेचकर लोग लाखों रुपया कैसे कमा रहे हैं । तो अगर आपके पास भी वह नोट मौजूद हैं जिनकी हम बात कर रहे हैं, तो जल्दी से नोटों को निकालिए और बताई गई प्रक्रिया के द्वारा उन नोटों को बेच दीजिए ।

तो चलिए आपको बताते है कि आपको यह नोट कैसे बेचना है-

पुराने नोट को बेचने के लिए सबसे पहले आपको ebay.com वेबसाइट पर विजिट करना है। इसमें आपको सेलर के रूप में खुद को रजिस्टर करना है। अब जो भी नोट अथवा सिक्के हैं आपके पास उन्हें अपलोड करना है। आप एक बढ़िया कैमरे वाले मोबाइल से फोटो लेकर उसकी इमेज अपलोड कर सकते हैं। इसके बाद आप के सिक्के की तस्वीर लोगों के नजरों में आने लगेगी और जिससे भी ये सिक्का खरीदना होगा वो खुद आपसे संपर्क कर लेगा। उसके बाद आप उस ग्राहक से बात करके उस सिक्के की कीमत तय कर सकते हैं।

Latest News