आपने देखा ही होगा की बहुत से लोगों को पुराने नोट या सिक्के इकट्ठे करने का शौक होता है। यदि आपको भी ऐसा ही शौक है या आपके पास कुछ पुराने नोट हैं तो आप घर बैठे लखपति बन सकते हैं। आपको जानकारी दे दें की वर्तमान समय में पुराने नोटों की काफी अधिक डिमांड चल रही है। जिसके कारण लोग इनको ऑनलाइन पोर्टल पर सेल करके लाखों रुपये कमा रहें है। यदि आपके पास में भी कुछ पुराने नोट हैं तो आप भी उनको ऑनलाइन पोर्टल पर सेल करके लाखों रुपये घर बैठे कमा सकते हैं।

ऑनलाइन पोर्टल पर सेल करें अपने नोट

यदि आप अपने पुराने नोटों से लाखों रुपये कमाना कहते हैं तो आप अपने नोटों को ऑनलाइन पोर्टल पर सेल करें। आपको बता दें की ऑनलाइन पोर्टल पर पुराने नोटों को काफी ऊँचें दामों में खरीदने वाले वैश्विक ग्राहक आपको आसानी से मिल जाते हैं। आप उनको अपने पुराने नोट सेल करके लाखों रुपये कमा सकते हैं।

100 रुपये के नोट से कमाएं 5 लाख रुपये

आज के समय में वैश्विक बाजार में कई प्रकार के नोटों की मांग है लेकिन 100 रुपये के पुराने नोट की डिमांड सबसे अधिक है। यह कोई आम नोट नहीं है। आपको बता दें कि 100 रुपये के इस नोट के सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक छपा हुआ है। इस अंक को लोग बहुत पवित्र तथा लकी मानते हैं। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको ऑनलाइन पोर्टल पर 5 लाख रुपये तक में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन बेचें अपने नोट

सबसे पहले आप इवे या कॉइन बाजार की वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद में यहां अपनी प्रोफ़ाइल बनाये तथा अपने मोबाइल नंबर को रजिस्टर्ड करें। अब आप अपने नोट की दोनों ओर की तस्वीरों को यहां अपलोड कर दें। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है तहा जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है। वह आपसे संपर्क करता है।