20 ke note ki price: इंसान के कब वारे न्यारे हो जाते हैं, यह सपने में भी सोचा जा सकता। किस्मत का ताला खोलने के लिए एक छोटी सी चीज ही काफी है। लोगों के ठोकर लगने पर भी सोने के आभूषणों से भरे मटके निकले हैं। मूवी में रियल लाइफ में भी ऐसा होता है, जब कोई छोटा सा काम भी चलाते हैं तो पुराना खजाना निकल आता है। पशु को बाँधने के लिए खूंटा भी गाड़ा जाता है तो किस्मत से खजाने पर जा लगती है। ऐसे ही गुल्लक में पड़े पुराने सिक्के और नोट भी करोड़पति बना सकते हैं। यदि आपके पास ₹20 का यह नोट है, तों आप समझ लीजिए की आप इससे हजारों रुपए घर बैठे बैठे कमा सकते है. यह नोट आपको मालामाल कर सकता है. बस आपको यह ₹20का नोट RBI कों देना होगा.

नोटों पर छपाई करते समय तारीख और उसकी वैधता अवधि भी छापी जाती है.अवधी वर्ष छापना तो ज्यादा जरूरी होता है. परंतु कई नोटों पर यह नहीं छप पाया. जी हां ऐसे ही नोट आपको आरबीआई तक पहुंचाने है. इसके बदले आपको RBI हजारों रुपए देगी.

यदि आपके पास ऐसा कोई ₹20 का नोट रखा है. जिस पर दिनांक या वर्ष नहीं छापा गया तों आप इससे RBI कों सौंप दे. जिससे आपको घर बैठे बैठे आराम से हजारों रुपए कमाने का मौका मिलेगा.

आप को ebay की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा या फिर आपको OLX पर जाना होगा. Add to wallet पर जाए.फिर आप बिना तारीख को वर्ष वाले नोट की जानकारी भर दे.जितने नोट आप एक्सचेंज करेंगे, उतनी धनराशि का आपको फायदा होगा.