Friday, January 27, 2023
HomeBusinessतिजोरी में रखा ये बीसवीं सदी का नोट चमका देगा आपकी किस्मत,...

तिजोरी में रखा ये बीसवीं सदी का नोट चमका देगा आपकी किस्मत, सीधे करेंगे 20 लाख रूपए की कमाई, जानिए कैसे

नई दिल्ली। पुराने नोटों की वेल्यू मार्केट में भले ही ना हो, लेकिन इनकी सही कीमत आपको ऑनलाइन प्लेटफार्म पर मिल सकती है। बीसवीं सदी के नोट इन दिनों घर के अंदर की तिजौरी तक सामित हो चुके है। जिसे मार्केट में उपयोग करने के बाद भी लोग इसके बदले कोई चीज नही देते है। पर क्या जानते है कि ये वीसवी सदीं के नोटो को यदि आप ऑनलाइन प्लेटफार्म पर बेचते है तो आप एक घर खरीदने के बराबर की कीमत बड़ी ही असानी के साथ पा सकते है।  यदि आप इस बात की जांच करना चाहते हैं तो तुंरत तिजोरी अंदर रखें पुराने नोटों व सिक्कों को ऑनलाइन प्लेटफार्म पर बेच दें, आप आसानी से लाखों रूपये कमा सकते है।

आपके 100 रूपये के नोट पर है ये खास अंक हैं तो मिलेंगे लाखों

100 रुपए के पुराने नोट में छिपी खासियत आपको रातों-रात करोड़पति बना सकती है। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है, बस अपने पास रखे उस दुर्लभ नोट की फोटो को खीचकर ऑनलाइन अपलोड करना होगा। पर ध्यान रहें इन पुराने नोट(old notes) के बेचने के लिए भी कुछ शर्ते है। जैसे कि 100 का सीरियल नंबर यूनिक होना चाहिए। इसके साथ ही सीरियल नंबर में 1111, 2222, 3333, 4444, 5555, 6666, 7777, 8888, 9999 का अंक होना चाहिए।

इसके साथ ही यदि नोट पर लिखा 786 अंक दो बार आ रहा है तो आप घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं। ये नोट आपको 4 लाख से ज्यादा की कीमत दे सकते हैं। अगर आपके पास ऐसे 5 नोट हैं तो आप आसानी से 20 लाख रूपये कमा सकते हो। खासतौर पर वह नोट जिसमें 786 अंक दिया हो हाथों-हाथ बिक जाएगा। दरअसल इस्लाम में इस अंक को काफी शुभ माना जाता है। यही नहीं इस्लाम के आलावा दूसरे धर्मों में भी इस अंक को शुभ माना जाता है। अब इनकी नोटों के बेचने की बात हम बता रहें है कि ऐसे कई पोर्टल है जहां पर ऐसे पुराने सिक्कों व नोटो की खरीदी बिक्री की जाती है।

ऐसे बेचें नोट और सिक्के

जैसे ही इन सिक्कों व नोटो को बेचने के लिए आप Www.Ebay.Com पोर्टल पर जाएं और सेलर के तौर पर अपने आप को रजिस्टर कर लें। इसके बाद अपने नोट की जानकारी और फोटो वेबसाइट पर डालें। अब जो भी व्यक्ति आपके नोट को खरीदना चाहेगा वह आपसे संपर्क करेगा और इस तरह आप आसानी से अपने नोट को बेच पाएंगे।

इसके अलावा आप coinbazzar.com की ऑनलाइन साइट पर भी जाकर इन सिक्कों व नोटो को बेच सकते है इसकी प्रक्रिया भी उपर दी गई साइट के समान ही होगी। इसके आलावा quickr, ebay, indiancoinmill, Indiamart और CoinBazar App पर इसे बेच सकते है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments