5 rupee old note
5 rupee old note

Old 5 Rupee Note: अगर आप घर बैठे लखपति बनना चाहते है और आपके पास पुराने नोट है तो यह खबर आपके लिए है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ पुराने नोटों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन के बदले आपको लाखों रुपए तक मिल सकते हैं। इस दुनिया में बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्हें पुराने नोट और सिक्के इकट्ठा करने का शौक होता है। यह लोग ऐसे ही पुराने नोट और सिक्को को पाने के लिए लाखों रुपए तक खर्च करने को तैयार रहते हैं।

चलिए आज आपको एक ऐसे ही 5 रुपए के खास नोट के बारे में बताते हैं जो रातो–रात आपको लखपति बना सकता है। अगर आपके पास भी 5 रुपए का यह खास नोट है तो इसके बदले आप को 35 हजार से 2 लाख रुपए तक मिल सकते हैं।

जानते है कि क्या है इस नोट की खास बात

इस नोट की खास बात यह है कि इस पर 786 नंबर छपा हुआ है। साथ ही इस नोट पर ट्रैक्टर का निशान भी बना होना चाहिए। भारतीय रिजर्व बैंक की तरफ से जारी यह नोट बहुत ज्यादा रेयर है। और अगर आपके पास यह नोट है तो इसे बेचकर आप लखपति बन सकते हैं।

मार्केट में ऐसी बहुत सी इ–कॉमर्स वेबसाइट मौजूद है जो पुराने सिक्कों और नोटों को बेचने के लिए ऑनलाइन ऑप्शन उपलब्ध करवाती है। ebay, Coinbazzar, olx, quicker ऐसी ही कुछ साइट्स है जहां पर आप आसानी से 1, 5 और 10 रुपए के दुर्लभ सिक्के और नोट बेच सकते है।

जानिए कैसे और कहा बेचें

–इन नोटों को बेचने के लिए सबसे पहले ebay, Coinbazzar, olx, quicker जैसी वेबसाइट पर जाएं।
–फिर अपने आप को यहां पर सेलर के रूप में रजिस्टर करना होगा।
– फिर जो भी नोट आप बेचना चाहते हैं उसके दोनों तरफ से साफ फोटो खींचकर अपलोड करनी होगी।
– यह वेबसाइट आपके विज्ञापन को फिर ऐसे लोगों को दिखाएगा जो इस प्लेटफार्म पर पुराने बैंक नोट खरीदने में दिलचस्पी रखते हैं।
–जो लोग आपके द्वारा लिस्ट किए गए नोट को खरीदना चाहेंगे वह आपसे खुद कनेक्ट करेंगे।
–कनेक्ट होने के बाद अगर वह खरीददार आपकी मनचाही कीमत पर आपका नोट खरीदने के लिए तैयार है तो आप उसे यह भेज सकते हैं।

Latest News