50 rupee note
50 rupee note

Old Coin And Note Price: पुराने नोट और सिक्के आपके पास भी हैं, तो आप भी उन्हें बेचकर लखपति बन सकते हैं। पुराने सिक्कों और नोट की कीमत उनकी खासियत पर भी निर्भर करती है। कसी नोट की सन, गवर्नर और उसके ऊपर अंकित सीरियल नंबर भी काफी मायने रखता है। बहुत से बच्चों को पुराने सिक्के और नोट रखने का शौक होता है और कुछ बच्चे गुल्लक में रखते हैं। ऐसे में पुराने निकले नोट और सिक्के आप ऑनलाइन बेचकर अच्छी कमाई कर सकते हैं। दुनिया भर में पुराने नोट और सिक्कों का कलेक्शन करने वाले लोगों की बड़ी तादात है।

Old 50 Rupee Note

50 रुपये के पुराने नोट या नए नोट पर 786 नंबर अंकित है, तो आप इसे लाखों रूपए में बेच सकते हैं। 50 का नोट आपको लखपति बना सकता है। जैसे 5 रूपए के पुराने नोट में 5 हिरण हुआ करते थे। अगर आपके पास भी 50रुपये का 786 नंबर वाला नोट है, तो आप इसे तुरंत उपलोड कर सकते हैं। 50 रूपए का यह नोट अभी तक 3 लाख रूपए में बिक चुका है। धर्म और डेस्टिनी को मानने वाले लोग इसकी तरफ जल्दी आकर्षित होते हैं।

Sell Old Currency on Ebay

पुराने सिक्के और नोटों के लिए आप अपना कलेक्शन भी बना सकते हैं। सिंगल नोट और सिक्के की कीमत ज्यादा नहीं होती। बहुत से लोग पुराने नोट और सिक्कों के बदले मोती रकम देते हैं। ट्रैक्टर चलाते हुए किसान वाला 5 रुपये का नोट भी काफी महंगा बेचा गया था, क्योंकि इसमें 786 नंबर लिखा हुआ था।

How to Sell Old Coin all Note

सबसे पहले ई-कॉमर्स वेबसाइट ebay.com पर जाएं।
होम पेज पर खुद का रजिस्ट्रेशन करें और लॉगिन के जरिए अपने सिक्कों को अपलोड कर दें। सिक्के और नोट की फोटो एकदम साफ़ आणि चाहिए। यहाँ आप खुद को विक्रेता’ के रूप में पंजीकृत करेंगे। नोट की स्पष्ट फोटो साइट पर अपलोड करें। उचित ग्राहक मिलने पर eBay आपका विज्ञापन इच्छुक लोगों तक जरूर पहुंचाएगा।

Latest News