कोरोना काल में काफी बड़ी संख्या में लोगों की नौकरी छूटी है। आज भी काफी लोग नौकरी ढूंढ रहें हैं। इसके अलावा कुछ लोगों का विचार खुद का व्यापार करने का है। यदि आप खुद का व्यापार करने का विचार कर रहें हैं तो यह बहुत अच्छी बात है। आज हम आपको एक ऐसे व्यापार के बारे में बता रहें हैं। जिससे आप 70 हजार रुपये प्रति माह की कमाई आसानी से कर सकते हैं। ख़ास बात यह है कि इस व्यापार में न तो आपको ज्यादा पूंजी की आवश्यकता होती है ओर न ही अधिक जगह लेने की। आप इस व्यापार को कम पूंजी में तथा थोड़ी सी जगह में शुरू कर सकते हैं। आइये अब हम आपको विस्तार से बताते हैं। इस व्यापर के बारे में।

नारियल पानी का व्यापार देगा आपको तरक्की

नारियल पानी का व्यापार आज के दौर में काफी लोकप्रिय व्यापार माना जाता है। हम आपको जिस प्रकार से यह व्यापार करने को कह रहें हैं वह ठेले पर किया जाने वाला नहीं है। बल्कि इस व्यापार को करने के लिए आपको एक छोटी सी दूकान को किराय पर लेना होता है। काफी लोग यह कहते हैं कि वे इतने बड़े नारियल को हाथ में लेकर किस प्रकार उसका सेवन कर सकेंगे। अतः यदि आप नारियल पानी को पेपर कप में निकाल कर देंगे तो आपको इससे काफी फायदा होगा। यदि कोई इसको आपकी शॉप पर ही पीना चाहता है तो आप इसको कांच के अच्छे डिजाइन वाले ग्लॉस में दें।

शहरों में नारियल कल्चर काफी बढ़ रहा है। आप नारियल को शहर से खरीद कर इसका पानी पी सकते हैं लेकिन आपको वहां कोकोनट मिल्क नहीं मिल पाता है। अतः आप अपनी शॉप में कोकोनट मिल्क को पैक करके बेच सकते हैं। इससे आपकी आमदनी काफी बढ़ेगी। यदि आप अपने व्यापार को ओर आगे बढ़ाना चाहते हैं तो आप कोकोनट ऑयल का भी कार्य अपने इस व्यापार में बढ़ा सकते हैं। इस प्रकार से आपकी शॉप आपके इलाके की पहचान बा जायेगी। आपको बस साफ़ सफाई का विशेष ध्यान रखना होता है। इसी कारण 50 रुपये के बाजार में बिकने वाले नारियल को लोग आपकी शॉप से 120 रुपये तक लेना पसंद करेंगे।

Latest News