Maruti Suzuki Alto K10 New Look Launch: मारुति की गाड़ियां हमेशा कोई न कोई गाड़ी लॉन्च करती रहती है. ये एक ऐसी कंपनी है जो लोगों के हिसाब से अपनी कार को लॉन्च करती है. इंजन से लेकर फीचर्स तक सब कुछ मारुति लगभग लोगों के हिसाब से बनाते है. दरअसल यही एक कंपनी है जो भारत को गाड़ी के मामले में सबसे आगे निकल चुकी है. अभी हाल ही में हम आपको मारुति की जिस गाड़ी के बारे में हम आपको बताने वाले है उसका नाम Maruti Suzuki Alto K10. आपको इसमें एक नहीं बल्कि चार नई वेरिएंट्स दिए गए हैं. ऐसे में आप इस गाड़ी को खरीदना चाहते है तो ये खबर आपके लिए है. चलिए आपको इसके बारे में पूरा डिटेल में बताते है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे इसमें आपको इंजन धाकड़ मिलने वाली है. मारुति ने वैसे भी इंजन के मामले में दिल जीता है. ऐसे में आपको इस कार की इंजन में 796 सीसी का दिया गया है. आपको इसमें 12 वोल्व का इंजन भी दिया गया है. कार में लगा यह इंजन 35.3 किलोवाट का पावर और 69 nm का टॉर्च जनरेट करने में सक्षम है. कार में लगा यह इंजन को 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है. इसमें आपको सीएनजी वेरिएंट का भी ऑप्शन मिलता है.

माइलेज

अब आते है माइलेज क्योंकि बाइक हो या कार माइलेज धाकड़ होना बहुत जरुरी है. ऐसे में बात इस कार में माइलेज करने की करें तो आपको यह गाड़ी 22 किलोमीटर प्रति लीटर का पेट्रोल माइलेज देती है. वही आपको इस कार के सीएनजी वेरिएंट में 31 किलोमीटर प्रति माइलेज देता है.

कीमत

अब आते है कीमत पर. बात अगर इस बाइक के कीमत की करें तो आपको ये नया Maruti Alto की कीमत ₹4 लाख रुपए से शुरू हो कर ₹5 लाख रुपए के बीच होनी चाहिए. इसमें आपको कई सारे वेरिएंट्स भी मिलेंगे.