नोकिया कंपनी के फोन्स हमारे देश में शुरुआत से सेल किये जा रहें हैं। कीपैड के जमाने से हम लोग नोकिया के फोन्स को देखते आ रहें हैं। बीच के कुछ समय में नोकिया कंपनी का वर्चस्व हमारे देश की मोबाइल मार्किट में कम हो गया था लेकिन अब कंपनी फिर से आज के दौर में चलने वाले स्मार्टफोन को निर्मित करने लगी है। इसी क्रम में आज हम आपको नोकिया के एक विशेष फोन के बारे में आपको यहां जानकारी देने जा रहें हैं। यह फोन 5G नेटवर्क सपोर्ट सिस्टम की सुविधा के साथ आपको दिया जा रहा है। इस फोन का नाम Nokia R88 5G है। आइये अब आपको इसके ख़ास फीचर्स के बारे में जानकारी देते हैं।

Nokia R88 5G स्मार्टफोन के ख़ास फीचर्स

. आपको इसमें 6.7 का बड़ा सुपर अमोलेड डिस्पले दिया जाता है।
. इसके डिस्प्ले में आपको कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन मिलती है।
. Qualcomm Snapdragon 898 5G प्रोसेसर के साथ यह फोन आता है।

Nokia R88 5G स्मार्टफोन के कैमरा फीचर्स

इस फोन में आपको चार कैमरा सेटअप दिया जा रहा है। इसका प्राइमरी कैमरा 108MP मेगापिक्सल का है। इसके अलावा इस फोन में 8MP telephoto + 8MP ultra-wide + 5MP ToF sensor लगे हुए हैं। सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए आपको इसमें 32MP का कैमरा फ्रंट में दिया जाता है। इस फोन में आपको 7900 mAh की दमदार बैटरी दी जाती है। इस फोन में फ़ास्ट चार्जिंग की सुविधा भी है। जिसके कारण आपके इस फोन की बैटरी 15 मिनट में ही 50% चार्ज हो जाती है।

Nokia R88 5G स्मार्टफोन की कीमत

इस फोन की कीमत की बात करें तो यह आपको मात्र ₹21900 की अनुमानित कीमत में मिल जाता है। इसकी वास्तविक कीमत का पता इसके लांच होने पर ही पता लग सकेगा। अभी कंपनी ने इसकी कीमत के बारे में कोई आधिकारिक बयां जारी नहीं किया है। खबर है कि यह फोन जून 2023 में बाजार में आ सकता है।