Nokia C12 Smartphone: नोकिया के स्मार्टफोन पर लोग खूब भरोसा करते है. इसलिए क्योंकि कंपनी लोगों के बजट के हिसाब से स्मार्टफोन बनाती है. इस स्मार्टफोन का नाम है Nokia C12 है. ये स्मार्टफोन Android 12 Go Edition पर चलता है. इस स्मार्टफोन में आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. चलिए आपको इस स्मार्टफोन के बारे में बताते है.

Nokia C12 के फीचर्स

आपको Nokia C12 में एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है. इसमें आपको HD+ रिजॉल्यूशन का डिस्प्ले मिलता है. इस स्मार्टफोन में 6.3-इंच का LCD डिस्प्ले दिया गयाहै. इस स्मार्टफोन का वजन भी काफी कम है. ये फोन Unisoc SC9863A1 पर काम करता है. आपको Nokia C12 के इसमें 2 जीबी रैम और 2 गीगाहर्ट्ज़ वर्चुअल रैमका ऑप्शन देता है. इसमें आपको 64GB का स्टोरेज मिलता है. लेकिन आप इसके स्पेस को नहीं बढ़ा सकते है. क्योंकि इसमें माइक्रोएसडी का स्लॉट नहीं मिलता है.

Nokia C12 का कैमरा

बात अगर Nokia C12 में कैमरा कि बात करें तो आपको इस स्मार्टफोन के पीछे सिंगल कैमरा है. इसमें आपको 8MP का एक और कैमरा दिया गया है. बात अगर सामने की तरफ की करें तो आपको इस स्मार्टफोन में 5MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है. इस स्मार्टफोन में पीछे की तरफ फ्लैश लाइट LED भी दिया गया है. आप चाहे तो इस फोन में नाइट और पोर्ट्रेट मोड भी दिया गया है.

Nokia C12 की बैटरी

बात अगर Nokia C12 की बैटरी की बात करें तो आपको इसमें 5W का चार्जिंग सपोर्ट मिलता है. इसमें 3000mAh की बैटरी लगाई गयी है. कंपनी का कहना है कि इस फोन को फुल चार्ज करने पर पूरा एक चल जाएगा. लेकिन आप इस फ़ोन को खरीदें तो जान लें कि ये फोन 4G कनेक्ट करेगा. कनेक्टिविटी की बात करें तो आपको इसमें वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.2 जैसे फीचर्स मिलते हैं.

Nokia C12 की कीमत

कीमत की बात करें तो आपको Nokia C12 सिंगल कॉन्फिगरेशन में ही आता है. इस स्मार्टफोन में आपको सिर्फ एक ही वेरिएंट मिलता है. इस वेरिएंट में आपको 64GB स्टोरज मिलता है. इसकी कीमत 10,500 रुपये रखी गयी है. इस फोन को अभी फिलाहल सिर्फ जर्मनी और ऑस्ट्रिया में लॉन्च किया गया है. बहुत जल्द अब इसे भारत में लॉन्च किया जाने वाला है.