old coin sale
old coin sale

5 And 10 Rupee Old Note: सभी के घरों में 10 के नोटों का प्रतिदिन आना और जाना लगा रहता है। ऐसे में कई बार रेयर नोट भी अपने हाथों से निकल जाते हैं। लेकिन कुछ समझदार लोग उन्हें अपने कलेक्शन में जमा कर लेते हैं। इन नोट को आप पसंद की कीमत पर बेच सकते हैं। ये सभी नोट अच्छी कीमत पर ऑनलाइन नीलामी में ख़रीदे जाते हैं। अगर आपके पास भी जमा हैं पुराने और रेयर नोट, तो अभी ऑनलाइन ऑक्शन में निकाल सकते हैं। पुराने और अतरंगी सिक्के इकट्ठे करने का शोक बचपन में होता है, लेकिन बुढ़ापे तक आते आते यह मोटी रकम दे जाता है।

Old Coin And Note

पुराने नोट को बेचकर आप लाखों रूपए कमा सकते हैं। आपके पास 10 रूपए के नोट में 786 नंबर है, तो आपको यह 10 रुपये का नोट लाखों रूपए दिला सकता है। 786 के नोट की कीमत उस नोट के पुराने होने पर भी निर्भर करती है। आप इन नोटों को ऑनलाइन पोर्टल ई-बे पर आसानी से बेच सकते हैं। एंटिक चीजों को कलेक्ट करने वाले भी बहुत लोग हैं।

इस्लाम धर्म में 786 अंक को पवित्र माना जाता है। मुस्लिम लोग 786 नंबर की हर एक चीज खरीदना पसंद करते हैं। लेकिन 786 नंबर को सिर्फ मुस्लिम ही नहीं बहुत से और भी जाती-समुदाय के लोग लकी मानते हैं। इसलिए इस नोट की कीमत 2 लाख रुपये तक जा चुकी है।

How To Sale Old Coin

– पुराने नोट और सिक्कों को बेचने के लिए www.ebay.com पर क्लिक जाएं।
– अब होम पेज पर दिए गए यूजर रजिस्टर पर क्लिक करें।
– खुद को ‘सेलर’ के तौर पर रजिस्टर करने के बाद लॉगिन करें।
– अपने नोट फोटो लें और इसे वेबसाइट पर सही से अपलोड करें।
– इसके बाद, Ebay आपके एड को पुराने नोट और नोट और कॉइंस खरीददारों को दिखाएगा
– अब जो लोग इस इन्हे खरीदना पसंद करते हैं, वे आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे।

Latest News