100 Old Note Price,
100 Old Note Price,

नई दिल्लीः आज की मंहगाईं भरे दौर में रोजगार ना मिलने के चलते कई परिवार गरीबी की मार झेल रहा है। ना जेब में इतना पैसा है कि ही वे लोग अपना व्यवसाय शुरू कर सके,ना ही कोी रोजगार है जिससे जीवनयापन अच्छे से चलाया जा सके है। लेकिन कुछ काम ऐसे भी है जिसकी जानकारी भले ही आपको ना हो,जिससे आप घर बैठे असानी के साथ पैसा कमा सकते है।

और यह तरीका है आपकी तिजौरी रखे पुराने सिक्के व नोटो का। इन पुराने 100 रूपए के नोट पर यदि ये नम्बर लिखा है तो आप रातों रात लखपति बन सकते है।

गरीबी की झंझटों से छुटकारा पाने के लिए यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित हो सकती है।

ऑनलाइन मार्केट में इन दिनों पुराने नोट व सिक्कों की बहुत अधिक डिंमाड है।  मांग बहुत तेजी से बढ़ती जा रही है, जिसका फायदा लोग बड़े स्तर पर उठा रहे है। अगर आपके पास इस तरह के नोट है तो इन नोटों को ऊंची-ऊंची कीमतों पर नीलाम किया जा रहा है। जिसके बदले आप 6 लाख से अधिक पैसा कमा सकते है। इस नोट की खरीदारी के लिए वेबसाइट की ओर से कुछ शर्तें तय की गई हैं, जिनका पालन करना जरूरी होगा।

नोट की बिक्री के लिए जानिए जरूरी शर्तें

यदि आपके पास 100 का नोट रखा है तो फिर आप आराम से रिकॉर्डतोड़ कमाई कर सकते हैं। इस नोट की बिक्री के लिए कुछ जरूरी शर्तें दी गई हैं, जिनका पालन करना जरूरी है। 100 के नोट पर यदि सीरियल नंबर पर 786 लिखा है तो यह नोट आपकी किस्मत को चमका सकता है। क्योकि इस्लाम धर्म में 786 नंबर को बहुत ही पवित्र माना जाता है। और इसतरह के नोट पाने के लिए वे लोग तगड़ी से तगड़ी कीमत देकर ये नोट खरीद लेते है।

मुस्लिम लोग इस नंबर के नोट को घर में सुख समृद्धि और शांति का प्रतीक मानते है। अगर ऐसे नोट की संख्या आपके पास 9 हैं तो आराम से 54 लाख रुपये घर बैठे कमा सकते हैं।

जानिए कहां करें नोट की सेल

अब आप इस तरह के नोट को बेचना चाह रहे, तो इसकी बिक्री के लिए अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कई ऐसी कंपनियां  हैं, जो पुराने नोट की खरीदी बिक्री के लिए ही जानी जाती है। अपना नोट बेचने के लिए आप कॉइन बाजार.कोम  पर जाए और अपना रजिस्ट्रेशन कराएं। इसके बाद पास रखे नोट की साफ तस्वीर खीचकर उसे साइट पर अपलोड कर दें। जैसे ही बेवसाइट पर आपका विज्ञापन चलेगा, आपके नोट को खरीदने के लिए कॉल आना शुरू हो जाएगा। इसके बाद आप इसकी बोली लगाकर इसे नीलाम कर सकते है।

Latest News