5 rupees old note
5 rupees old note

नई दिल्लीः हर गरीब के सपने यही होते है कि उनके घर पर इतना पैसा आ जाए कि वो चैन की जिंदगी जी सके। लेकिन बिना मेहनत के यह बात संभव ही नही है। इसके लिए या तो अच्छी नौकरी हो, या फिर कोई ऐसा धंधा जो आपके हर सपने को पूरा कर सकता हो। लेकिन हमारे पास ऐसा उपाय भी है जिसे अजमाकर आप रातों रात लखपति बन सकते है। यदि आप कम समय में ज्यादा कमाई करने के बारे में सोच रहे है तो यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है। इन दिनों ऑनलाइन मार्केट में पुराने नोट और सिक्कों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ती जा रही है। जहां पर आप पुराने नोटों के बदले मोटी रकम पा सकते है। पर याद रहे है नोट या सिक्के ब्रिटिश काल के समय के होने चाहिए। इन दिनों 5 के नोट की डिमांड बाजार में ज्यादा है, जिसके बदले तमाम वेबसाइट 5 लाख रुपये तक के नोट में लाखों रूपए दे रही है। लेकिन इसके लिए कुछ शर्तें रखी गई हैं। इन शर्तों का पालन करना जरूरी है।

नोट पर लिखी होनी चाहिए यह संख्या

यदि आपके पास 5 का नोट है तो फिर आपको इस नोट की खासियत के बारे में जानना जरूरी होगा। सबसे पहले तो 5 के इस नोट पर सीरियल नंबर 786 लिखा होना जरूरी है। इस नंबर के साथ-साथ नोट में पीछे की ओर ट्रैक्टर चलाते हुए किसान की तस्वीर होना जरूर है। अगर आपका नोट में यह दोनों चीजें हैं तो फिर आपको आराम से 5 लाख रुपये मिल जाएंगे। इतना ही नहीं अगर आपके पास ऐसे-ऐसे 7 नोट हैं तो फिर आराम से 35 लाख रुपये कमाने का सपना साकार कर सकते हैं। इसलिए आपको अब टेंशन लेने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है।

जानिए कहां करें नोट की सेल

वैश्विक बाजार में आप आराम से 5 के नोट की बिक्री घर बैठे कर सकते हैं। सेल करने के लिए आपको कहीं भी चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। आपको घर बैठे मोबाइल या लैपटॉप से ऑनलाइन सेल करने की जरूरत होगी। अपने ऐसे नोट्स को बेचने के लिए आप coinbazzar.com की ऑनलाइन साइट पर विजिट करें, जहां बतौर सेलर रजिस्टर करने की जरूरत है। फिर नोट की फोटो अपलोड करके सेल पर लगा सकते हैं। इस प्रोसेस के बाद आपसे इंट्रेस्टेड लोग संपर्क करेंगे और आप घर बैठे ही इसकी बिक्री कर सकते हैं।

Latest News