1 Rupee Wheat Coin: जिस तरह से दिवाली पर आप घर के कोने कोने की सफाई करते हैं और पुरानी चीजें ढूंढ निकालते हैं, ठीक वैसे ही आप भी घर के किसी कोने में छुपे इस गेहूं वाले छाप के सिक्के को ढूंढ निकालिए और बन जाइए करोड़पति. अगर आपके पास भी ये ₹1 है तो आप बड़े ही किस्मत वाले होंगे, क्योंकि इस सिक्के को बेचने पर आपको मिलेंगे आपके मन चाहे दाम. आप पर ये सिक्का है तो इसकी नीलामी की जाएगी और नीलामी में आप लाखों करोड़ों रुपए इसके बदले में मांग सकते हैं.

ये 1 रूपये का सिक्का कैसा होना चाहिए

अगर आपके पास भी कोई ऐसा ₹1 का सिक्का है जिस पर गेहूं का छापा बना हुआ है तो आप इसे अपने मनपसंद दामों पर बेच सकते हैं. दरअसल ये सिक्का अंग्रेजों के जमाने का सिक्का है. इस सिक्के को बेच कर आप इसके बदले में लाखों पैसे कमा सकते हैं. चलिए जानते हैं विस्तार से इस गेहूं वाले सिक्के को आप कैसे और कहां बेच सकते हैं.

यहां बेचे ₹1 का सिक्का

अगर आपके पास भी अंग्रेजों के जमाने वाला गेहूं की छाप वाला सिक्का है तो आप इसे ऑनलाइन बेच सकते हैं. इस सिक्के को बेचना है तो उसके लिए कुछ पॉपुलर वेबसाइट है जैसे OLX, EBay, Coin B. यहां पर आप अपना 1 रूपये का गेंहू की छाप वाला सिक्का बड़ी ही आसानी से बेच सकते है.

इस सिक्के को बेचने के लिए सबसे पहले आपको इसमें से किसी भी एक वेबसाइट पर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा, उसके बाद आप अपने सिक्के की फोटो लेके उसे अपलोड करदें, उसके बाद इसकी नीलामी होगी, जिसे भी ये सिक्का खरीदना होगा वो आपसे डायरेक्ट संपर्क कर लेगा, और आप खरीददार से डायरेक्ट अपने सिक्के की कीमत तय कर सकते है, और मन चाहे पैसे सिक्के के बदले मांग सकते है. इस तरह से आप अपने सिक्के की मुंह बोली कीमत लगा सकते हैं.