5 rupee note
5 rupee note

5 Rupee Old Note: आपके पास रखा ये 5 रूपए का पुराना नोट आपको लाखों रुपये की कमाई करा सकता है। अपने पुराने नोट और सिक्कों के कलेक्शन को सही समय पर बेचेंगे तो बड़ा मुनाफा होता है। एक की कीमत लाखों रूपए होती है। यह कमाई घर बैठे डिजिटल तरीके से की जाती है। इसके लिए मोबाइल ही काफी है और इंटरनेट पर बहुत सारी ई-कॉमर्स वेबसाइट मौजूद है।

5 रूपए के पुराने नोट की कीमत 1 लाख रुपये

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पुराने नोट औऱ सिक्कों की डिमांड बढ़ती जा रही है। ऐसे में पुराना नोट और वह भी रेयर होने की स्थिति में लाखों रूपए तक कमाई दे देता है। इसके लिए आपके पास 5 रुपये का नोट जिसमें ट्रैक्टर चलाने वाले किसान की फोटो लगी हुई होनी चाहिए। इस नोट पर 786 अंक प्रिंट होना चाहिए। 786 वाले नोट को वेबसाइटों पर 1 लाख रुपये तक में आसानी से खरीद लिया जाता है।

पुराने नोटों का सौदा

ऑनलाइन नीलामी कई सालों से चल रही है और लोगों को पुराने और दुर्लभ सिक्के और नोटों को खरीदने का क्रेज बढ़ता जा रहा है। ऑनलाइन पुराने सिक्के चेंज करने के बाद करोड़ो रुपये तक का फायदा आप कर सकते हैं।

eBay जैसी वेबसाइट को देखें तो पुराने सिक्के और नोटों की आसानी से नीलामी हो जाती है। आपके पास भी 786 वाले नोट हैं, तो आप भी फोटो अपलोड कर सकते हैं। नोट में 786 नहीं भी है तो भी आप रेयर नोट को मुंह मांगी कीमत में नीलामी के लिए लिस्ट कर सकते हैं।

Latest News