नई दिल्ली, Free Mobile Yojana: महिलाओं के लिए लेकर आए हैं हम अब तक की सबसे बड़ी खबर. अब चाहे आप वर्किंग वूमेन हो या फिर ग्रहणी आपको मिलेगा सरकार की तरफ से स्मार्टफोन वह भी बिल्कुल फ्री.

दरअसल आपको बता दें, राजस्थान सरकार द्वारा 2022 के बजट में यह घोषणा की गई थी कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा सभी महिलाओं को फ्री स्मार्टफोन दिया जाएगा, और अब इसी वादे को पूरा करते हुए राजस्थान सरकार ने महिलाओं को बड़ी खुशखबरी दे डाली है.

विधानसभा में चल रहे काल में जब मुख्यमंत्री कि इस फ्री फोन वितरण वाली योजना के बारे में पूछा गया तो शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने कहा इस योजना के तहत फ्री फोन के वितरण की तैयारी पूरी तरह से हो चुकी है.

आगे उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत सभी महिलाओं को फ्री में स्मार्टफोन देने का बजट बना लिया गया है, उन्होंने कहा इस फ्री वितरण फोन योजना का बजट उन्होंने इस घोषणा के करने से पहले ही बना लिया था यानी महिलाओं को फोन वितरण करने का बजट 2022 में ही तैयार कर लिया गया था बस अब फोन वितरण की बारी बची है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा इस योजना का शुभारंभ किया जाएगा और इसमें महिलाओं को फ्री फोन दिया जाएगा जिसमें 3 साल तक का इंटरनेट भी फ्री दिया जा रहा है.

आपको बता दें कि 2022 के बजट में इस योजना का ऐलान किया गया था जिसमें तकरीबन एक करोड़ 33 लाख परिवारों को इस योजना का लाभ दिया जाएगा ऐसा आश्वासन दिया गया था. इस योजना को प्राप्त करने का रजिस्ट्रेशन काफी तेजी से चल रहा है. अगर आप भी राजस्थान वासी हैं तो इस योजना का लाभ उठाएं और रजिस्ट्रेशन करवाएं.

आपको बता दें इस योजना का लाभ केवल चिरंजीवी परिवारों को ही दिया जाएगा. आज हमारे देश में ऐसे कई गरीब परिवार मौजूद है जिनकी आर्थिक स्थिति काफी ठीक नहीं है और वह ना ही कोई स्मार्टफोन खरीद सकते हैं इसी को ध्यान में रखते हुए राजस्थान सरकार ने महिलाओं को फ्री स्मार्ट फोन देने की घोषणा की है. अगर आपके घर में भी ऐसी महिला मौजूद है जो चरंजीवी परिवार की लिस्ट में आती है तो ऐसी सभी महिलाओं को फ्री में फोन मिलेगा.