Tuesday, February 7, 2023
HomeBusinessपुराने नोट ओर सिक्कों को न समझें बेकार, घर बैठे बन सकते...

पुराने नोट ओर सिक्कों को न समझें बेकार, घर बैठे बन सकते हैं लखपति, जानें पूरी डिटेल

आमतौर पर हम लोग जानते ही हैं कि प्रत्येक चीज का समय होता है। समय निकल जाने के बाद में उस वस्तु के स्थान को उसी का नया रूप ग्रहण कर लेता है। यह कुछ ऐसा ही है जैसे पहले के कीपैड मोबाइल तथा आज के स्मार्टफोन। लेकिन नोटों के संदर्भ में यह बात मायने नहीं रखती है। कुछ लोग इस प्रकार के नोटों को जो बाजार में चलन में नहीं हैं अथवा जो पुराने सिक्के हैं उनको बेकार समझते हैं। वास्तव में इसी प्रकार के नोटों तथा सिक्कों की आज सबसे अधिक वैल्यू आप पा सकते हैं। आज हम आपको इसी बारे में बताने जा रहें हैं कि आप अपने पुराने सिक्कों तहा नोटों की सबसे ज्यादा वैल्यू पाकर किस प्रकार से घर बैठे लखपति बन सकते हैं।

ऑनलाइन सेल करें पुराने नोट तथा सिक्के

आपको बता दें कि हमारे देश में इस प्रकार के कई ऑनलाइन पोर्टल्स हैं। जहां पर आप अपने पुराने सिक्कों तथा नोटों को सेल कर सकते हैं। यहां पर आपको पुराने नोटों तथा सिक्कों को खरीदने वाले ग्राहक आसानी से मिल जाते हैं तथा आपके नोटों ओर सिक्कों को बड़ी कीमत पर खरीद लेते हैं।

इन सिक्कों तथा नोटों की है डिमांड

यदि आपके पास में 5 रुपये मूल्य का वह पुराना नोट है। जिसके पिछले भाग पर ट्रैक्टर चलाते किसान की तस्वीर बनी है तो आप अपन इस नोट को 5 लाख रुपये तक में सेल कर सकते हैं। यदि आपके पास में किसी भी मूल्य का 786 सीरियल नंबर वाला नोट है तो आप उसको 6 से 8 लाख रुपये में सेल कर सकते हैं। यदि आपके पास में माता वैष्णों देवी की तस्वीर वाला सिक्का है तो आप उसको 6 लाख रुपये तक में सेल कर सकते हैं। यदि आपके पास में गैंडे की तस्वीर वाला 25 पैसे का सिक्का है तो आप उसको 4 लाख रुपये तक में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन बेचें अपने नोट

सबसे पहले आप इवे या कॉइन बाजार की वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद में यहां अपनी प्रोफ़ाइल बनाये तथा अपने मोबाइल नंबर को रजिस्टर्ड करें। अब आप अपने नोट की दोनों ओर की तस्वीरों को यहां अपलोड कर दें। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है तहा जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है। वह आपसे संपर्क करता है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments