old coin and note price
old coin and note price

Old Coin And Note: पुराने सिक्के और नोट का कलेक्शन रखने वालों के लिए अच्छी खबर है। बहुत से लोगों को नोट के सीरियल नंबर भी सुरक्षित रखने का शौक होता है। इन सभी शौक से आप मोती रकम भी कमा सकते हैं। पुराने नोट की नीलामी को देखकर हर कोई अचंभित रह सकता है। क्योंकि इन नोट और सिक्कों को शौक़ीन लोग लाखों रूपए में खरीद लेते हैं। नीलामी बहुत आगे तक भी पहुँच जाती है। एक रूपए का नोट और उससे भी छोटा सिक्का लाखों में बिक जाता है। हाल के दिनों में पुराने सिक्के और नोट को अंतर्राष्ट्रीय बाजार में मोती रकम पर बेचा जा रहा है

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में छोटे से सिक्कों को लेकर बड़े नोट तक बोली लगाकर ऊंची कीमतों लिया जा रहा है। तिजोरी या गुल्लक में रखे पुराने नोट को एकबार जरूर टटोल लेवें। अब 20 रूपए के पुराने और अच्छे सीरियल वाले नोट पर बोली लगाई जा रही है। यह नोट आपको लाखों रूपए दिला सकता है। नीलामी के लिए रखने से पहले कुछ शर्तें भी रखी गई हैं।

20 रूपए का नोट आपको 3 लाख रुपये दिला सकता है। इस नोट को आप इन्हे ई-बे पर लिस्ट कर सकते हैं। इस ऑनलाइन ऑक्शन में शामिल होने के लिए वेबसाइट पुराने नोटों या सिक्कों को अपलोड कर सकते हैं। धर्म और डेस्टिनी को मानने वाले लोग इन नोट को बड़ी कीमत में खरीद सकते हैं। इस्लाम में 786 अंक को शुभ माना जाता है। मुस्लिम ही नहीं, सभी धर्मों के लोग इस नंबर को शौक से भी खरीदना पसंद करते हैं। 786 को लेकर सभी की अपनी एक राय है।

ऐसे बेचें पुराने नोट

– पुराने नोट बेचने के लिए www.ebay.com पर जाएं।
– होम पेज पर खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर करें।
– अपने पास रखे पुराने नोट की तस्वीरें अपलोड करें।
– अब, Ebay आपके इस पुराने नोट वाले एड को स्क्रीन पर दिखाया जाएगा। पुराने नोट और कॉइंस खरीदने के शौकीन इनके लिए अपनी तरफ से रकम लगाते हैं। इन एंटिक नोट को खरीदने वाले लोग आपसे कॉन्टैक्ट कर लेंगे।
– यहां आप अपने नोट की कीमत भी अपने हिसाब से रख सकते हैं।

Latest News