Friday, January 27, 2023
HomeEducationCBSE Board Exam: 15 फरवरी से नहीं होगी 10वीं 12वी की परीक्षा,...

CBSE Board Exam: 15 फरवरी से नहीं होगी 10वीं 12वी की परीक्षा, CBSE ने जारी किया नया टाइम टेबल

नई दिल्ली। देश में कोरोना की स्थिति में फिर से तेजी आ रही है। चीन अमेरिका के बाद से भारत में भी इसकी लहर साफ देखी जा सकती है जिसमें दिल्ली और मुबंई में कोरोना के केस ज्यादा बड़ते दिख रहे है। जैसे जैसे कोरोना कि स्थिति बढ़ती जा रही हा वैसे वैसे 10वीं 12 वीं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर गहमा-गहमी जारी है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड या सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की ओर से कक्षा दसवीं तथा कक्षा 12वीं की परीक्षा तिथि घोषित कर दी गई है। समय तारीख नजदीक आने के बाद से सभी छात्र एवं छात्राएं अपनी-अपनी तैयारी में जुट गए है। क्योंकि परीक्षा का समय बहुत ही नजदीक आ रहा है क्योंकि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई की परीक्षाएं 25 फरवरी से शुरू होने वाली है।

लेकिन इस बीच कुछ ख़बरें ऐसी वायरल हो रही है जिसमें बताया जा रहा है कि सीटेट के साथ-साथ सीबीएसई की भी परीक्षा को पोस्टपोनड कर दिया गया है। जानिए इसकी तारीख के बारे में…

फर्जी खबर से बचें

सोशल मडिया पर इन दिनों यह खबर इतनी तेजी से फैल रही है जिससे छात्र छात्राएं भी इस तरह की खबरों से काफी परेशान हैं। लेकिन आप सभी छात्रों को बता दें कि इस पर अभी तक केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से कोई भी प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। इसलिए सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा अपने समयानुसार होगी।

जानिए कब होगी CBSE बोर्ड परीक्षाए

सभी बच्चों को सूचित कर दें कि सीबीएसई बोर्ड की ओर से 10वीं 12वीं की परीक्षा तीथियों में कोई हेर फेर नही किया गया है। फरवरी के महीने में सभी बोर्ड की परीक्षा शुरू होने वाली है और साथ में 15 फरवरी से ही सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं शूरू की जाएगी। इसलिए सभी बच्चे अपनी तैयारी में पूरे जोर शोर के साथ लगे रहें। क्योकि पारीक्षा का समय बहुत ही नजदीक आ चुका है। आप लोग इसी तरह की फर्जी खबरों से दूर रहें और अपनी तैयारी पर ध्यान दें।

CBSE बोर्ड एग्जाम से जुडी घोषणा

सभी बच्चों को हम बता दें कि जैसे ही सीबीएसई बोर्ड के तरफ से कोई भी पोस्टपोनड को लेकर अपडेट आती है तो सबसे पहले हम अपने टेलीग्राम चैनल के माध्यम से और व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से सभी बच्चों को अपडेट कर दिया जाएगा इसलिए आप लोग अपने तैयारी री रखें। और फेक न्यूज पर विश्वास ना करें। परीक्षा से जुड़ा जानकारी प्राप्त करने के लिए आप लोग सीबीएसई बोर्ड के द्वारा जारी की गई लिक पर जाकर देख लें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments