up police constable result 2018
up police constable result 2018

UP Police Constable Result 2018 : उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर हुई भर्ती परीक्षा के परिणाम जल्द ही जारी किये जा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के परिणाम दिसंबर महीने के पहले सप्ताह में ही जारी किये जा सकते हैं। जिन अभ्यर्थियों ने भर्ती परीक्षा में हिस्सा लिया था वे यूपी पुलिस कांस्टेबल एग्जाम रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं।

UP Police Recruitment And Promotion Board (UPPBPB) की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर परिणाम अपलोड किए जाएंगे। यूपी पुलिस कांस्टेबल के 41520 पदों पर भर्ती के लिए यह परीक्षा आयोजित की गई थी। यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा प्रदेश में 18 और 19 जून को दो पारियों में आयोजित की गई थी।

UP Police Constable Result 2018

यूपी पुलिस कांस्टेबल एग्जाम रिजल्ट के बाद अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा से होकर गुजरना पड़ेगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों को तय समय में दौड़ पूरी करनी होगी। शारीरिक दक्षता परीक्षा में अभ्यर्थियों का चयन कद, सीना और दौड़ के आधार पर किया जाएगा।

How To Check UP Police Constable Result 2018

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा परिणाम देखने के लिए अभ्यर्थी को सबसे पहले बोर्ड की अधिकारक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद अभ्यर्थी को होम पेज पर दिए गए परिणाम के लिंक पर क्लिक करना होगा। क्लिक करने के साथ ही अभ्यर्थी से कुछ डिटेल्स मांगी जाएगी। मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करने के साथ ही परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा, जिसे डाउनलोड या प्रिंट भी ले सकते हैं।

Latest News