amul jobs

Fact check: डेयरी प्रोडक्ट बनाने वाली अमूल कंपनी में जॉब्स के ऑफर वाला विज्ञापन पूरी तरह से फर्जी था। अमूल ने इस भर्ती को लेकर पुष्टि की है। अमूल ऐसी कोई भर्ती नहीं करता है। अमूल की तरफ से भर्ती का अलग ही प्रोसेस अपनाया जाता है। अमूल किसी भी डिपार्टमेंट विशेष या अन्य पदों के लिए किसी एजेंसी से भी ऐसी कोई भर्ती नहीं करता है। अमूल के नाम से निकलने वाले ऐसे सभी फर्जी विज्ञापनों के झांसे में ना आएं। सभी वेबसाइट कई बार देखा देखी में ऐसी खबर को वायरल कर देती है। जबकि सच्चाई कुछ और होती है। मीडिया वेबसाइट पर चलने वाली खबरों को लेकर पाठकों को थोड़ा सजग भी रहना चाहिए। कुछ फर्जी एजेंसी खुद के लेवल पर भी अमूल के नाम से लाखों की ठगी कर रही है। अमूल की आधिकारिक वेबसाइट से ही उचित जानकारी लेवें। या फिर आवेदन को लेकर नौकरी डॉट कॉम या अन्य माध्यम से अपना सीवी सबमिट करा देवें। अ

सरकारी नौकरियों की तरह दिखने वाले विज्ञापनों की तरह अमूल के विज्ञापन नहीं दिखाए जाते। अगर ऐसी कोई भी भर्ती जो आपकी नजर में आती है, उसे तुरंत ही पुष्टि के लिए संबंधित आधिकारिक वेबसाइट से HR को भेजें। हर एक कंपनी में HR ही नियुक्तियां करता है। ऐसी खबर हमारी वेबसाइट पर भी अगर गलती से पब्लिश हो गई है, तो उसे हटा दिया गया है।

ऐसे करें पुष्टि

अमूल ही नहीं, किसी भी सरकारी और बड़ी कंपनी/संगठन में नौकरी के लिए पहले विज्ञापन की पुष्टि करें। विज्ञापन में दिए गए मेल आईडी को आधिकारिक मेल आईडी से मिलान करावें। आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए मेल आईडी से मिलान होने पर HR डिपार्टमेंट से संपर्क करें। अगर मेल आईडी या कांटेक्ट डिटेल्स मैच नहीं होती है, तो तुरंत ही कंपनी को सूचित करें या उस वेबसाइट को सूचित करें।

Note: अमूल कंपनी में भर्ती के वायरल विज्ञापन पूरी तरह से गलत है। ऐसे भ्रामक विज्ञापनों के झांसे में ना आएं। ऐसे भ्रामक विज्ञापन कभी कभी बड़े अखबारों में भी देखने को मिल जाते हैं। इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट से जरूर पुष्टि करें।

Latest News