Rajasthan jail prahari answer key : जेल प्रहरी ऑनलाइन परीक्षा के प्रश्नपत्र उत्तर कुंजी सहित जारी। सभी परीक्षार्थियों से आपत्ति दर्ज करवाने के लिए नियत दिन दिए गए है।

rajasthan-jail-prahari-answer-key-exam-2017-solved-paper
Rajasthan jail prahari answer key 2017

इस दौरान जिन अभ्यर्थियों को किसी भी प्रश्न को लेकर संशय है वो अभ्यर्थी अपना प्रश्न उत्तर सहित वेबसाइट पर दर्ज करवा सकते है।  आपत्ति दर्ज करवाने के लिए उत्तर की पुष्टि हेतु कोई भी सरकारी विद्यालय/ विश्वविद्यालय, पर्यटन विभाग या किसी राजकीय पुस्तक को तथ्यात्मक माना जायेगा। उत्तर की पुष्टि हेतु scan भी अपलोड करनी होगी।  इसके बाद ही jail prahari  answer key जारी की जाएगी।  राजस्थान जेल प्रहरी भर्ती  की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थी शारीरिक मापतौल परीक्षा के लिए पात्र माने जायेंगे।

police university पर देख सकेंगे अपना प्रश्नपत्र
सभी अभ्यर्थी अपना प्रश्नपत्र आवेदन संख्या/ रोल न. से देख सकते हैं। आपके द्वारा हल किया गया प्रश्नपत्र आपके सामने होगा जिसे आप डाउनलोड भी कर सकते है।  आपके द्वारा दिए उत्तर और सामने विभाग द्वारा माने गए उत्तर दोनों एक ही जगह पर होंगे।  आपको अपने प्रश्नपत्र में यह मिलान करना है।  इसबार कट ऑफ भी 80 के करीबन जाने का अंदेशा लगाया जा रहा हैं।  क्योकि शारीरिक मापतौल हेतु 5 या 10 के गुणक में अभ्यर्थीयों को पात्र समझा जायेगा।  जितने ज्यादा के गुणक में अभ्यर्थी बुलाये जाएंगे उतनी ही प्रतिशत में गिरावट आ जाएगी।  किसान आन्दोलन के चलते गंगानगर के अभ्यर्थीयों की परीक्षा स्थगित कर दी गई थी जिसे 14 अप्रैल को बीकानेर स्थित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया गया।  jail warder solved paper

यहाँ देखें : http://www.policeuniversity.ac.in/

राजस्थान जेल प्रहरी भर्ती 2015 में जारी हुई थी जिसके लिए जनवरी 2016 में लिखित परीक्षा ली गई थी। जिसे पेपर आउट होने के कारण रद्द करना पड़ा।  पेपर लीक होने के कारणों का विभाग ने खुलासा नहीं किया।  लेकिन विभाग ने  खाली पड़े पदों पर भर्ती के लिए इसबार किसी भी प्रकार की रिस्क लिए बिना ही पुलिस विश्वविद्यालय से ऑनलाइन माध्यम से परीक्षा का आयोजन करवाना ही बेहतर समझा। और सफलता पूर्वक ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन हो गया।
विभाग में रिक्त पदों पर भर्ती को लेकर विभाग जल्द ही शारीरिक मापतौल परीक्षा भी आयोजित करेगा।  जितनी जल्दी संभव होगा विभाग भर्ती प्रक्रिया सम्पूर्ण करेगा।

Latest News