RBSE Board Exam Latest Update

RBSE Board Exam 2022 Latest Update: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं शुरू होने में अभी तो काफी वक्त बचा हुआ है। लेकिन बोर्ड एग्जाम का होना और न होना कोरोना संक्रमण के फैलने पर निर्भर करता है। कोरोना संक्रमण के हाल के आंकड़ों को देखते हुए आने वाले महीने की स्थिति का भी अंदाजा लगाया जा सकता है। राजस्थान दसवीं बोर्ड परीक्षा 2022 का आयोजन इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि ये बच्चे बिना 9वीं कक्षा पढ़े ही दसवीं में आए हैं। फिर भी कोरोना का कहर बढ़ता है तो परीक्षाओं के आयोजन और स्थगन पर विचार किया जा सकता है।

RBSE 10th Board Exam 2022

अभी तक पढाई सभी की चल रही है। कोर्स भी लगभग पूरे होने वाले हैं। विद्यार्थियों को स्कूल बंद होने की स्थिति में भी घर पर पढाई करनी चाहिए। क्योंकि कोरोना का कहर समाप्त होने के बाद भी एग्जाम कराए जा सकते हैं। तीसरी लहर आने की स्थिति में सीबीएसई और अन्य बोर्ड के फैसले के बाद राज्य सरकार भी विचार कर सकेगी। लेकिन अभी हालातों को देखते हुए एग्जाम दसवीं और राजस्थान बारहवीं बोर्ड परीक्षा 2022 भी आयोजित की जाएगी।

RBSE 12th Board Exam 2022

कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि के चलते स्कूलों को बंद करने का फैसला सरकार ले सकती है। राजस्थान में अचानक से कोरोना के मामलों में वृद्धि देखि गई है। बच्चों में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को भी तेज कर दिया गया है। आठवीं तक के स्कूलों को बंद करने के भी सरकार ने आदेश जारी कर दिए हैं। अभी ये आदेश जयपुर तक लागू है, लेकिन ऐसे ही मामले बढ़ते रहे तो संपूर्ण राज्य में लागू किया जाएगा।

Latest News