REET 2021 Certificate राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा-2021 में क्वालीफाई हुए उम्मीदवारों के सर्टिफिकेट वितरण के लिए भेज दिए हैं। लेवल-प्रथम एवं लेवल-द्वितिय के पात्र उम्मीदवार अपने प्रमाण पत्र बोर्ड के केंद्र से प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवार को अपना एडमिट कार्ड या ई-मार्कशीट लेकर जाना होगा।

How To Get REET 2021 Certificate

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा के प्रमाण पत्र किसी कारण से नहीं मिल पा रहे हैं, उम्मीदवार को आवेदन पत्र में विवरण दर्ज करके पहचान प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। सभी उम्मीदवारों को अपनी मूल आईडी की प्रति एवं रीट-2021 की ई-मार्कशीट लाना अनिवार्य है। उम्मीदवार को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

रीट 2021 सर्टिफिकेट

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर ने REET 2021 क्वालीफाई उम्मीदवारों के प्रमाण पत्र भेज दिए हैं। प्रदेश के 11 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा में पात्रता प्राप्त की है। बोर्ड द्वारा केंद्रों को पात्रता प्रमाण-पत्र उपलब्ध करवा दिए हैं। बोर्ड ने सभी केंद्रों पर प्रमाण पत्र भेज दिए हैं, जो आज से उम्मीदवार अपने मार्कशीट के साथ ला सकते हैं। केंद्रों पर रीट 2021 सर्टिफिकेट का वितरण सुबह 10:30 से शुरू हो गया है।

32 हजार पदों पर भर्ती शुरू
राजस्थान सरकार ने राज्य में राजकीय स्कूलों में रिक्त 32 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों के पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। लेवल-1 और लेवल-2 के रिक्त पदों को रीट भर्ती के अंकों के जरिए भरा जाएगा। शिक्षा विभाग ने 32 हजार पदों के लिए प्रक्रिया को आगे बढ़ा दिया है। इस भर्ती में प्राथमिक, उच्च प्राथमिक और विशेष शिक्षा को भी शामिल किया है।

Latest News