How To Download RPSC Sr. Teacher Answer Key 2018,
How To Download RPSC Sr. Teacher Answer Key 2018,

RPSC 2nd Grade Teacher Answer Key 2018 : राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सेकंड ग्रेड टीचर भर्ती परीक्षा के प्रश्न पत्र जारी किए हैं। जिन अभ्यर्थियों ने हाल ही अक्टूबर महीने के अंत में आयोजित हुई परीक्षा में उपस्थिति दर्ज करवाई थी वे प्रश्न पत्र डाउनलोड भी कर सकते हैं। आयोग द्वारा जल्द ही उत्तर कुंजी जारी की जाएगी। RPSC 2nd Grade Answer Key 2018 इसी हफ्ते जारी की जा सकती है। विधानसभा चुनाव को देखते हुए सरकार ने सभी भर्तियों के लिए पहले आयोग को समय दिया हुआ है। तय समय में आयोग परिणाम जारी करेगा। आपको बता दें की परिणाम इसी महीने अंत तक जारी हो सकते हैं। 11 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे जारी किए जाएंगे। नई सरकार के गठन के बाद नई भर्तियां जारी होने में थोड़ा समय जरूर लगेगा लेकिन पुरानी भर्तियों में कोई परेशानी नहीं आएगी।

इसी हफ्ते 10 दिसंबर तक जारी होगी RPSC 2nd Grade Teacher Answer Key

आरपीएससी सेकंड ग्रेड टीचर आंसर की 10 दिसंबर तक जारी की जा सकती है। आपको बता दें यह परीक्षा 28 अक्टूबर से 2 नवंबर तक आयोजित की गई थी। परीक्षा में अभ्यर्थियों को दिए गए प्रश्न पत्र आयोग ने आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। अभ्यर्थी आयोग द्वारा जारी उत्तर कुंजी से पहले सभी प्रश्नों को ध्यानपूर्वक पढ़ लेवें और गलत उत्तर के लिए तथ्यात्मक पुष्टि के लिए उचित पुस्तक या दस्तावेज जुटा लें। गलत प्रश्न और उत्तर के लिए अभ्यर्थियों को एक नियत समय के अंदर ही अपील करनी होगी। पिछली भर्तियों के न्यायालय में अटके जाने के कारण इसबार प्रश्न पत्र को फिर से पढ़ने के लिए समय दिया जाएगा। उत्तर कुंजी पर आपत्ति के लिए 7 तक का दिन का समय दिया जाएगा।

प्रश्न पत्र डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

How To Download RPSC Sr. Teacher Answer Key 2018

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा 28 अक्टूबर से 2 नवंबर तक आयोजित की गई भर्ती परीक्षा के परिणाम इसी महीने के अंत तक जारी किए जा सकते हैं। आरपीएससी सेकंड ग्रेड टीचर आंसर की 10 दिसंबर तक आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड करने के लिए आयोग ने पहले प्रश्न पत्र अपलोड किए हैं। अभ्यर्थी प्रश्न पत्रों को डाउनलोड कर सकते हैं। उत्तर कुंजी जारी होने के बाद अभ्यर्थी सीधे आयोग की वेबसाइट पर जाकर उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं।

Latest News