NEW DELHI: कौन बनेगा करोड़पति का नया सीजन एक बार फिर से शुरू हो चुका है।  यह रियालिटी शो अपने हर सीजन में कई लोगों की किस्मत बदलता है। हर सीजन की तरह केबीसी  14 सीजन को भी महानायक अमिताभ बच्चन होस्ट करेंगे।  केबीसी एक ऐसा रियालिटी शो है जिसे देश में बच्चों से लेकर बुजुर्ग सभी देखना बेहद पसंद करते हैं।

कौन बनेगा करोड़पति के सभी सवालों का जवाब देने वाले व्यक्ति को पहले 1 करोड़ रुपए का इनाम दिया जाता था। अब इस इनाम राशि को बढ़ाकर 7 करोड़ रुपए कर दिया गया है। हालांकि हर रोज हर एपिसोड में कोई व्यक्ति करोड़पति बने यह संभव नहीं लेकिन, बिग-बी खुद जरूर हर एपिसोड में करोड़पति बनते हैं। जी हां, अमिताभ बच्चन की हर एपिसोड की फीस करोड़ों रुपए है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कि केबीसी के हर एक सीजन में अमिताभ बच्चन की अब तक प्रति एपिसोड फीस कितनी रही।

अमिताब बच्चन KBC फीस प्रति एपिसोड

कौन बनेगा करोड़पति का पहला सीजन सन 2000 में आया था। इस समय अमिताभ बच्चन ने हर एक एपिसोड के लिए 25 लाख रुपए चार्ज किए थे। दूसरे सीजन को भी उन्होंने 25 लाख रुपए की फीस पर होस्ट किया था। तीसरे सीजन में कुछ कारणवश अमिताभ बच्चन ने यह शो होस्ट नहीं किया, इस सीजन में बिग-बी की जगह शाहरुख खान ने ली थी। इसके बाद केबीसी सीजन 4 में अमिताभ बच्चन ने वापसी की।

2011 में केबीसी का पांचवा सिटीजन शुरू हुआ, जिसके लिए अमिताभ बच्चन की फीस बढ़कर लगभग 1 करोड़ रुपए प्रति एपिसोड कर दी गई थी। वहीं KBC सीजन 6 में अमिताब बच्चन 1.5 करोड़ और सीजन 7 में 2 करोड रुपए प्रति एपिसोड चार्ज करते थे।

2014 में केबीसी के आठवें सीजन की शुरुआत हुई, जिसमें रिपोर्ट के अनुसार अमिताभ बच्चन की फीस 2.50 करोड रुपए प्रति एपिसोड थी। वहीं, सीजन 9 में बिग-बी ने 2.6 करोड़ रुपए चार्ज किए थे। केबीसी सीजन 11 से लेकर 13 तक अमिताभ बच्चन की हर एक एपिसोड फीस 3.5 करोड रुपए थी।

अमिताब बच्चन KBC सीजन 14 फीस प्रति एपिसोड

कौन बनेगा करोड़पति का 14 सीजन 7 अगस्त 2022 से शुरू हो चुका है। इस सीजन में अमिताभ बच्चन की फीस प्रति एपिसोड 4 से 5 करोड़ रुपए है यदि इस सीजन में 20 एपिसोड आते हैं तो बिग-बी की 80 से 100 करोड़ रुपए तक की कमाई हो जाएगी।

Latest News