Nokia Maze Pro Lite: स्मार्टफोन ऐसा होना चाहिए जिसे दकह कर लोग बोले क्या बात है. अगर आप भी किसी ऐसे स्मार्टफोन की तलाश में है तो ये खबर आपके लिए है. जिस स्मार्टफोन की बात हम कर रहे है उस स्मार्टफोन का नाम Nokia Maze Pro Lite है. इसमें आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है.

इसकी कीमत भले ही आपको थोड़ी महंगी लगे लेकिन इसमें मिलने वाले फीचर भी धाकड़ मिलने वाले है. चलिए आपको इसके फीचर्स और कीमत के बारे में बताते है.

स्टोरेज और डिस्प्ले

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस स्मार्टफोन में 6.7 इंच का सुपर अमोलेड डिस्पले मिलता है. इसमें आपको प्रोसेसर के तौर पर Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 का चिपसेट मिलता है. यह स्मार्टफोन एंड्राइड 12 के ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है.

बात अगर स्टोरेज की करें तो आपको इसमें Nokia Maze Pro Lite में 8GB रैम और 12GB रैम मिलता है. इसमें आपको 128GB इंटरनल और 256GB इंटरनल मिलता है. आप स्टोरेज माइक्रो एसडी कार्ड से इस स्मार्टफोन का स्पेस 512 जीबी या 1TB को बढ़ा सकते है.

कैमरा

बात अगर कैमरा क्वालिटी की करें तो आपको इस Nokia Maze Pro Lite 5G स्मार्टफोन में DSLR से बेहतर कैमरा मिल रहा है. जी हाँ आपको इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप 108 megapixel प्रामरी लेंस के साथ दूसरे 32 megapixel सेंसर और तीसरा 16 megapixel सेंसर और 5 megapixel चौथा सेंसर दिया गया है. इसमें सेल्फी के लिए फ्रंट कैमरा 48 megapixel का कैमरा भी मिलेगा.

बैटरी

बात अगर इस स्मार्टफोन की बैटरी की करें तो Nokia Maze Pro Lite स्मार्टफोन में आपको 7800mAh की दमदार बैटरी मिलेगी. ये स्मार्टफोन फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. आपको इसमें फोन कनेक्टिविटी के लिए 5G LTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ, GPRS जैसी एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेगा.

कीमत

किसी भी स्मार्टफोन की कीमत को खरीदने से पहले जान लेना जरुरी है. ऐसे में बात Nokia Maze Pro Lite स्मार्टफोन के कीमत की करें तो ये आपको करीब 30000 रुपए में मिल जाएगा. ऐसे में अगर आप एक अच्छे फोन की तलाश में है तो इस स्मार्टफोन से बेहतर आपके लिए कुछ हो नहीं सकता है. बात अगर लॉन्च की करें तो ये स्मार्टफोन इस साल लॉन्च हो सकता है.